यूपी के किसानों का आज दिल्ली में आंदोलन, नोएडा से चिल्ला बॉर्डर के रास्ते होंगे दाखिल, हाई अलर्ट पर पुलिस 

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: September 21, 2019 08:36 AM2019-09-21T08:36:48+5:302019-09-21T08:36:48+5:30

Farmers March In Delhi: दिल्ली में आनंदोलन करने आ रहे भारतीय किसान संगठन के किसान सस्ती बिजली की मांग कर रहे हैं।

farmers Protest in delhi: UP farmers march for delhi today to noida police forces alert | यूपी के किसानों का आज दिल्ली में आंदोलन, नोएडा से चिल्ला बॉर्डर के रास्ते होंगे दाखिल, हाई अलर्ट पर पुलिस 

यूपी के किसानों का आज दिल्ली में आंदोलन, नोएडा से चिल्ला बॉर्डर के रास्ते होंगे दाखिल, हाई अलर्ट पर पुलिस 

Highlightsयूपी-दिल्ली बॉर्डर पर भारी संख्या में फोर्स तैनात किए गए हैं। किसान पेंशन दिये जाने, दुर्घटना बीमा और कर्ज माफ किये जाने की भी मांग कर रहे हैं।

उत्तर प्रदेश के किसान आज दिल्ली में आंदोलन करने आ रहे हैं। किसान दिल्ली के किसान घाट पर अपनी मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन करेंगे। किसान चिल्ला बॉर्डर से दिल्ली में दाखिल होंगे। ऐसे में बॉर्डर पर पुलिस फोर्स तैनात है। पुलिस ने दिल्ली में ट्रैकर ट्रॉली पर पाबंदी लगा दी है। वहीं, ट्रैफिक की वजह से लोगों को काफी दिक्कतों को सामना करना पड़ रहा है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस ने कहा कि किसान पैदल किसान घाट तक पैदल जाने को तैयार होंगे, तभी उन्हें जाने दिया जाएगा। 

किसानों की मांग

दिल्ली में आनंदोलन करने आ रहे भारतीय किसान संगठन के किसानों सस्ती बिजली की मांग कर रहे हैं। इसके साथ ही किसान की मांग है कि गन्ने का भुगतान ब्याज के साथ किया जाए। उन्होंने गोवंश की देखभाल के लिये भत्ता बढाने की भी मांग की है। इनके अलावा पेंशन दिये जाने, दुर्घटना बीमा और कर्ज माफ किये जाने की भी मांग कर रहे हैं।

हाई अलर्ट पर पुलिस

बता दें कि पिछली बार किसान आंदोलन में हिंसा हुई थी। इसके मद्देनजर इस बार पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये हैं। यूपी-दिल्ली बॉर्डर पर भारी संख्या में फोर्स तैनात किए गए हैं। 

Web Title: farmers Protest in delhi: UP farmers march for delhi today to noida police forces alert

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे