कारगिल जाते वक्त लापता हुए सैन्य अधिकारी, 27 जुलाई को होने वाली है इंजीनियर सुबहान की शादी

By भाषा | Published: July 7, 2020 04:20 PM2020-07-07T16:20:22+5:302020-07-07T16:20:22+5:30

छह माह पूर्व लोक सेवा आयोग की इंजीनियरिंग ट्रेड में 24वीं रैंक हासिल की थी और उन्हें रक्षा मंत्रालय में सेकेंड कमांड अधिकारी पद पर लद्दाख में तैनाती मिली थी।

families of missing military officer worried while going to kargil | कारगिल जाते वक्त लापता हुए सैन्य अधिकारी, 27 जुलाई को होने वाली है इंजीनियर सुबहान की शादी

कारगिल जाते वक्त लापता हुए सैन्य अधिकारी के परिजन चिंतित। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Highlightsअली की गाड़ी कारगिल की पहाड़ियों में करीब 5000 फुट नीचे पाए जाने के बाद यह आशंका प्रबल हो गई है।आशंका प्रबल हो गई है कि उनकी गाड़ी अनियंत्रित होकर गहरे खड्ड में तो नहीं चली गई।

बलरामपुर (उत्तर प्रदेश)। भारत-चीन सीमा पर निर्माणाधीन सड़क कार्य का निरीक्षण कर लौट रहे बलरामपुर निवासी सैन्य अधिकारी और उनके वाहन चालक का 15 दिन बाद भी कोई पता नहीं लगने से उनके परिजन किसी अनहोनी की आशंका से परेशान हैं। लद्दाख सीमा पर भारत सरकार के रक्षा मंत्रालय में इंजीनियर के पद पर तैनात सुबहान अली (27) के पिता रमजान अली ने मंगलवार को बताया कि उनके पुत्र भारत-चीन सीमा पर निर्माणाधीन सड़क का निरीक्षण कर कारगिल जा रहे थे। उसके बाद से उनका कुछ पता नहीं लग सका है।

उन्होंने कहा कि अली की गाड़ी कारगिल की पहाड़ियों में करीब 5000 फुट नीचे पाए जाने के बाद यह आशंका प्रबल हो गई है कि कहीं लौटते वक्त उनकी गाड़ी अनियंत्रित होकर गहरे खड्ड में तो नहीं चली गई। इस आशंका को लेकर पूरे गांव मे गम का माहौल है।

27 जुलाई को इंजीनियर सुबहान की शादी होने वाली थी

जिले के जयनगरा गांव में रहने रमजान अली ने बताया कि उनके बेटे ने छह माह पूर्व लोक सेवा आयोग की इंजीनियरिंग ट्रेड में 24वीं रैंक हासिल की थी और उन्हें रक्षा मंत्रालय में सेकेंड कमांड अधिकारी पद पर लद्दाख में तैनाती मिली थी। 22 जून को भारत-चीन सीमा पर सड़क के निर्माण कार्य का निरीक्षण कर लौटते वक्त उनके लापता होने की सूचना मिलने पर सेना ने तुरंत बचाव अभियान शुरू करते हुए उनकी कार तो बरामद कर ली लेकिन 15 दिन बीत जाने के बाद भी सुबहान और उनके वाहन चालक का कुछ पता नहीं लग सका है।

सुबहान के बड़े भाई शाबान अली ने बताया कि आगामी 27 जुलाई को इंजीनियर सुबहान की शादी होने वाली थी। कुछ जगहों पर शादी के कार्ड भेजे जा चुके थे। इसके लिए काफी खरीदारी भी कर ली गयी थी। दोनों परिवार शादी और बारात की तैयारियों में लगे हुए थे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से की मांग करने की मांग

इस बीच, बलरामपुर के सांसद राम शिरोमणि वर्मा और विधायक कैलाश नाथ शुक्ला सहित कई जनप्रतिनिधियों ने रमजान अली और उनके परिवार से मुलाकात की। सैन्य अधिकारी के परिजन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर उनकी तलाश कराने की मांग कर चुके है।

क्षेत्रीय भाजपा विधायक कैलाश नाथ शुक्ला ने कहा कि सुबहान के लापता होने से पूरा क्षेत्र शोक में है। मुसीबत की इस घड़ी में सरकार उनके परिवार के साथ है और जल्द ही सेना के अभियान में लापता सुबहान का पता कर लिया जाएगा। सोमवार और मंगलवार को सपा कांग्रेस, बसपा सहित विभिन्न दलों के कार्यकर्ताओं ने जिलाधिकारी से मुलाकात कर प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री को मांग पत्र भेजकर सैन्य अधिकारी को तलाश कराने की मांग की है। जिलाधिकारी के. करुणेश ने बताया कि जिला प्रशासन इस मामले को लेकर बहुत गम्भीर है और सेना के अधिकारियों सहित लद्दाख प्रशासन से सम्पर्क बनाये हुए है। जल्द ही सार्थक परिणाम मिलने की उम्मीद की जा रही है।

Web Title: families of missing military officer worried while going to kargil

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे