नकली डिटर्जेंट बनाने वाली फैक्टरी का भंडाफोड़

By भाषा | Published: March 8, 2021 12:22 AM2021-03-08T00:22:19+5:302021-03-08T00:22:19+5:30

Fake detergent making factory busted | नकली डिटर्जेंट बनाने वाली फैक्टरी का भंडाफोड़

नकली डिटर्जेंट बनाने वाली फैक्टरी का भंडाफोड़

जींद, सात मार्च हरियाणा में जींद के नरवाना स्थित ढाकल रोड पर नकली डिटर्जेंट बनाने वाली फैक्टरी पर रविवार को छापा मार गया और इस दौरान सैंकड़ों किलोग्राम नकली डिटर्जेंट बरामद किया।

मुम्बई उच्च न्यायालय की वकील वंदना ग्रोवर के नेतृत्व में नरवाना पहुंची टीम के सदस्यों ने बताया कि नकली ब्रांडेड डिटर्जेंट बनाने का काम हरियाणा के जिले जींद के नरवाना कस्बे में बनाए जाने की सूचना मिली थी। इस पर हाईकोर्ट ने एक टीम गठित की और जांच के लिए नरवाना भेजा।

रविवार को टीम ने स्थानीय पुलिस की मदद से नकली सर्फ बनाने वाली फैक्टरी पर छापेमारी की। बरामद किये गये नकली डिटर्जेंट में ब्रांडेड सर्फ जैसे घड़ी, सर्फ एक्सल, टाइड, विम शामिल थे। छापेमारी के दौरान ब्रांडेड थैलियों में पैक एवं इनके मार्के भी मिले हैं।

टीम के सदस्यों ने बताया कि इस फैक्टरी को आदर्श नगर नरवाना निवासी विकास चला रहा था। टीम ने फैक्टरी में मौजूद सर्फ के बैगों एवं खुले डिटर्जेंट को सैंपल के तौर पर ले लिया। इस दौरान एडवोकेट वंदना ग्रोवर ने आरोपित विकास मित्तल को 27 अप्रैल को मुंबई हाई कोर्ट में पेश होने का समय दिया है।

बताया जा रहा है इस फैक्टरी में तैयार किया गया मंहगे ब्रांड वाला यह डिटर्जेंट पूरे हरियाणा में सप्लाई होता था। फलस्वरूप विकास अपने इस काले धंधे से अच्छा खासा मुनाफा कमा रहा था लेकिन जनता एवं हिंदुस्तान यूनिलिवर कंपनी के साथ यह एक बड़ा धोखा था। स्थानीय पुलिस जांच कर रही है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Fake detergent making factory busted

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे