नौकरी दिलाने के नाम ठगी करने वाले फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़

By भाषा | Published: November 25, 2020 10:50 PM2020-11-25T22:50:44+5:302020-11-25T22:50:44+5:30

Fake call center busted in the name of getting a job | नौकरी दिलाने के नाम ठगी करने वाले फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़

नौकरी दिलाने के नाम ठगी करने वाले फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़

नोएडा (उप्र),25 नवंबर । नौकरी दिलाने के नाम ठगी करने वाले एक कथित फर्जी कॉल सेंटर का नोएडा पुलिस ने बुधवार को भंड़ाफोड़ किया है। इस फर्जी कॉल सेंटर में जॉब पोर्टल से डाटा लेकर युवक-युवतियों से संपर्क कर नौकरी दिलाने के नाम पर पैसे लिए जाते थे।

अपर पुलिस उपायुक्त रणविजय सिंह ने बताया कि नोएडा सेक्टर- 20 थाने की पुलिस ने बुधवार दोपहर बाद नोएडा के सेक्टर- 15 में चल रहे फर्जी कॉल सेंटर पर छापेमारी कर मौके से 15 मोबाइल फोन, दो लैपटॉप, प्रिंटर डीवीआर आदि बरामद किए हैं।

उन्होंने बताया कि फर्जी कॉल सेंटर संचालक मौके से भागने में सफल रहा जबकि पुलिस को कॉल सेंटर में काम करने वाली 14 युवतियां मिली, जिनसे पूछताछ करने के बाद पता चला कि वह कुछ दिनों से यहां पर नौकरी कर रही थी तथा निर्दोष हैं।

उन्होंने बताया कि उन्हें छोड़ दिया गया।

अपर उपायुक्त ने बताया कि पुलिस ने सूचना के आधार पर सेक्टर-15 संगम होटल के पास गली नंबर एक स्थित फर्जी कॉल सेंटर पर छापेमारी की।

उन्होंने बताया कि यह कॉल सेंटर पिछले तीन माह से चल रहा था और यहां 14 युवतियां टेलीकॉलर के रूप में काम कर रही थी।

एडीसीपी ने बताया कि इस कॉल सेंटर का संचालक राहुल उर्फ पिंटू है बिहार का रहने वाला है और देश की बड़ी जॉब पोर्टल से डाटा से बेरोजगार युवक-युवतियों के बारे में जानकारी इकट्ठा करता था।

उन्होंने बताया कि इसके बाद कॉल सेंटर में काम करने वाली लड़कियां बेरोजगार युवक-युवतियों के मोबाइल नंबर पर संपर्क कर उनके जॉब प्रोफाइल के मुताबिक नौकरी दिलाने का झांसा देती थी।

उन्होंने बताया कि इस दौरान नौकरी पाने के इच्छुक युवक युवतियों से प्रोसेसिंग फीस और रजिस्ट्रेशन फीस के नाम पर 20 से 30 हजार रुपये की वसूली की जाती थी और पैसा मिलने पर संपर्क खत्म कर दिया जाता था।

एडीसीपी ने बताया कि इस कॉल सेंटर के संचालक राहुल उर्फ पिंटू को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा इसके लिए पुलिस की टीम बनाई गई है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Fake call center busted in the name of getting a job

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे