दिल्ली दंगा मामला: विधानसभा के नोटिस के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचा फेसबुक इंडिया, दायर की याचिका

By स्वाति सिंह | Published: September 22, 2020 08:55 PM2020-09-22T20:55:41+5:302020-09-22T21:02:25+5:30

मालूम हो कि दिल्ली के दंगों में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की कथित भूमिका से संबंधित कार्यवाही में दिल्ली विधानसभा की शांति और सद्भाव पैनल द्वारा फेसबुक को नोटिस  जारी किया गया है।

Facebook India head filed a petition in the Supreme Court against the notice of Delhi Assembly panel | दिल्ली दंगा मामला: विधानसभा के नोटिस के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचा फेसबुक इंडिया, दायर की याचिका

समिति द्वारा रविवार को जारी बयान में चेतावनी दी गई है कि नोटिस को न मानना समिति को ‘संवैधानिक रूप से प्रदत्त विशेषाधिकार का उल्लंघन' माना जाएगा।

Highlightsफेसबुक इंडिया के चीफ अजीत मोहन ने दिल्ली विधानसभा के पैनल के नोटिस के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट बुधवार को सुनवाई करेगा।

नई दिल्ली: फेसबुक इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट अजीत मोहन ने दिल्ली विधानसभा के पैनल के नोटिस के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट बुधवार को सुनवाई करेगा। जस्टिस संजय किशन कौल, जस्टिस अनिरुद्ध बोस और जस्टिस कृष्ण मुरारी की बेंच सुनवाई करेगी।  

मालूम हो कि दिल्ली के दंगों में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की कथित भूमिका से संबंधित कार्यवाही में दिल्ली विधानसभा की शांति और सद्भाव पैनल द्वारा फेसबुक को नोटिस  जारी किया गया है।

दिल्ली विधानसभा की शांति और सद्भाव समिति ने अब फेसबुक इंडिया के उपाध्यक्ष और प्रबंध निदेशक अजीत मोहन को 23 सितंबर को समिति के समक्ष पेश होकर गवाही सुनिश्चित करने के लिए एक नया नोटिस जारी किया है।

इससे पहले रविवार को समिति ने बयान में चेतावनी दी गई है कि नोटिस को न मानना समिति को ‘संवैधानिक रूप से प्रदत्त विशेषाधिकार का उल्लंघन' माना जाएगा।

Web Title: Facebook India head filed a petition in the Supreme Court against the notice of Delhi Assembly panel

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे