Aurangabad Train Accident: हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा- ''अत्यंत दुखी हूं, पीड़ितों को हर संभव मदद दी जाएगी''

By गुणातीत ओझा | Published: May 8, 2020 09:23 AM2020-05-08T09:23:20+5:302020-05-08T09:25:44+5:30

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में रेलवे ट्रेक पर सो रहे 14 प्रवासी मजदूरों की ट्रेन से कटकर हुई दर्दनाक मौत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि हादसे से अत्यंत दुखी हूं, पीड़ितों को हर संभव मदद दी जाएगी।

Extremely anguished by the loss of lives due to the rail accident in Aurangabad Maharashtra says pm modi | Aurangabad Train Accident: हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा- ''अत्यंत दुखी हूं, पीड़ितों को हर संभव मदद दी जाएगी''

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में हुए रेल हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख व्यक्त किया।

Highlightsमहाराष्ट्र के औरंगाबाद में रेलवे ट्रेक पर सो रहे 14 प्रवासी मजदूरों की ट्रेन से कटकर हुई दर्दनाक मौत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि हादसे से अत्यंत दुखी हूं, पीड़ितों को हर संभव मदद दी जाएगी।

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में रेलवे ट्रेक पर सो रहे 14 प्रवासी मजदूरों की ट्रेन से कटकर हुई दर्दनाक मौत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि हादसे से अत्यंत दुखी हूं, पीड़ितों को हर संभव मदद दी जाएगी। उन्होंने कहा कि मौके की हर गतिविधि पर बारीकी से नजर रखी जा रही है। लोगों की सहायता के लिए रेल मंत्री पीयूष गोयल से बात हुई है। प्रवासी मजदूर रेलवे ट्रैक के सहारे मध्यप्रदेश की ओर बढ़ रहे थे। थकान होने पर सभी मजदूर रेलवे ट्रैक पर ही लेट गए। हादसे में उन्हें संभलने का भी मौका नहीं मिला और 14 मजदूरों की जान चली गई। हादसे में कई मजदूर गंभीर रूप से जख्मी भी हुए हैं, सभी का इलाज चल रहा है।

महाराष्ट्र के औरंगाबाद जालना रेलवे लाइन पर प्रवासी मजदूर सोए हुए थे। इसी दौरान ट्रेन गुजर गई और 14 मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि पांच मजदूर घायल बताए जा रहे हैं। घटना सुबह 5ः15 बजे की है। सभी घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका उपचार शुरू कर दिया गया है।मिली जानकारी के अनुसार, यह हादसा एक मालगाड़ी के गुजरने से हुआ है। घटना की जानकारी मिलते ही करमाड पुलिस मौके पर पहुंची है और पटरी से शवों को हटाया है। वहीं, चार घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया है।

ये सभी मजदूर एक प्राइवेट कंपनी में काम करने वाले थे और वह औरंगाबाद जा रहे थे। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी और आरपीएफ मौके पर पहुंच रहे हैं।करमाड पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि जालना से भुसावल की ओर पैदल जा रहे मजदूर मध्य प्रदेश लौट रहे थे। उन्होंने बताया कि वे रेल की पटरियों के किनारे चल रहे थे और थकान के कारण पटरियों पर ही सो गए थे। अधिकारी ने बताया कि ट्रेन ने सुबह सवा पांच बजे उन्हें कुचल दिया।समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, इस हादसे में 5 लोग घायल हुए हैं। सभी घायलों को औरंगाबाद के सिविल अस्पताल में भेज दिया गया है। यह जानकारी दक्षिण मध्य रेलवे (एससीआर) के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) ने दी है। 

Web Title: Extremely anguished by the loss of lives due to the rail accident in Aurangabad Maharashtra says pm modi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे