External Affairs Ministry warns of demonstrations outside Indian mission | भारतीय मिशन के बाहर प्रदर्शनों को लेकर विदेश मंत्रालय ने आगाह किया
भारतीय मिशन के बाहर प्रदर्शनों को लेकर विदेश मंत्रालय ने आगाह किया

नयी दिल्ली, 22 जनवरी एक प्रतिबंधित खालिस्तान समर्थक समूह द्वारा 26 जनवरी को ब्रिटेन जैसे देशों में स्थित भारतीय मिशन के बाहर प्रदर्शन का आह्वान किए जाने की रिपोर्ट के बीच विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि भारत ने देशों से मिशन परिसर की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उपयुक्त कदम उठाने को कहा है।

विदेश मत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने कहा कि जहां भी भारतीय मिशन को भारत विरोधी गतिविधियों की जानकारी मिले, उसे संबंधित देश की सरकार के समक्ष उठाएं और उनके साथ मिलकर कार्य करें।

26 जनवरी को प्रतिबंधित संगठन ''सिख फॉर जस्टिस'' द्वारा भारतीय मिशन को बाधित किए जाने के आह्वान के सवाल पर श्रीवास्तव ने कहा, '' राजनयिक मिशन की सुरक्षा की जिम्मेदारी मेजबान देश की होती है। हमने इन देशों से हमारे मिशन और कर्मचारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: External Affairs Ministry warns of demonstrations outside Indian mission

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे