पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट इतना भीषण था कि आसपास की इमारतें नष्ट हो गईं, नायडू, अमरिंदर और सनी देओल ने दुख व्यक्त किया

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: September 4, 2019 06:41 PM2019-09-04T18:41:21+5:302019-09-04T18:41:21+5:30

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने कहा कि गुरुदासपुर में पटाखा फैक्ट्री में हुई दुर्घटना पर शोक व्यक्त करता हूं। हताहत नागरिकों के शोक-संतप्त परिजनों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूं। आशा करता हूं कि स्थानीय प्रशासन तत्परता से राहत और बचाव कार्य कर रहे हैं।

Explosion in Firecracker Factory: The explosion was so severe that some buildings around it were also destroyed, Naidu, Amarinder and Sunny Deol expressed grief. | पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट इतना भीषण था कि आसपास की इमारतें नष्ट हो गईं, नायडू, अमरिंदर और सनी देओल ने दुख व्यक्त किया

गुरदासपुर से सांसद सनी देओल ने भी घटना पर दुख व्यक्त किया है।

Highlightsपंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने घटना में लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया है।उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘बटाला में पटाखा फैक्टरी में विस्फोट में लोगों की मौत की खबर से बेहद दुखी हूं।

पंजाब में गुरदासपुर जिले के बटाला में बुधवार को एक पटाखा फैक्टरी में विस्फोट होने से कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई। उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने कहा कि गुरुदासपुर में पटाखा फैक्ट्री में हुई दुर्घटना पर शोक व्यक्त करता हूं। हताहत नागरिकों के शोक-संतप्त परिजनों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूं। आशा करता हूं कि स्थानीय प्रशासन तत्परता से राहत और बचाव कार्य कर रहे हैं।

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने घटना में लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘बटाला में पटाखा फैक्टरी में विस्फोट में लोगों की मौत की खबर से बेहद दुखी हूं। राहत अभियान जारी है। जिला उपायुक्त और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राहत अभियान का नेतृत्व कर रहे हैं।’’

गुरदासपुर से सांसद सनी देओल ने भी घटना पर दुख व्यक्त किया है। देओल ने अपने ट्वीट में कहा, ‘‘बटाला में फैक्टरी में विस्फोट की खबर सुनकर दुख पहुंचा है। एनडीआरएफ और जिला प्रशासन की टीम राहत अभियान के लिए पहुंच गई हैं।’’ राहत अभियान में राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) की टीम लगाई गई हैं। जिला प्रशासन और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर मौजूद हैं। 

पंजाब पुलिस ने बताया कि मलबे में अनेक लोगों के फंसे होने की आशंका है और राहत अभियान जारी है। पुलिस महानिरीक्षक (बॉर्डर रेंज) एसपीएस परमार ने पीटीआई-भाषा को बताया कि शाम करीब चार बजे रिहायशी क्षेत्र में स्थित पटाखा कारखाने में विस्फोट हुआ। पुलिस ने बताया कि विस्फोट में कम से कम 18 लोगों की मौत हुई है, जिनमें अधिकतर मजदूर शामिल हैं। विस्फोट इतना भीषण था कि आसपास की कुछ इमारतें भी नष्ट हो गईं।

Web Title: Explosion in Firecracker Factory: The explosion was so severe that some buildings around it were also destroyed, Naidu, Amarinder and Sunny Deol expressed grief.

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे