expelled ljp leader keshav singh naxalite connection big allegation on chirag paswan bihar patna crime | लोजपा में बगावत, केशव सिंह ने कहा-चिराग पासवान के हैं नक्सलियों से संबंध, थाने में शिकायत
केशव सिंह लोजपा को दो-फाड़ करने की अपनी कोशिशों के बीच चिराग पासवान पर भी हमलावर हैं. (file photo)

Highlightsआरोप पर अभी तक चिराग पासवान या उनकी पार्टी की ओर से प्रतिक्रिया नहीं मिल सकी है.केशव सिंह के अनुसार इस पूरे घटनाक्रम में चिराग पासवान की संलिप्‍तता है.

पटनाः लोजपा प्रमुख चिराग पासवान के क्‍या नक्‍सलियों से संबंध हैं? लोजपा से निष्‍कासित कर दिए गए नेता केशव सिंह ने थाने में दिये गये अपने शिकायत पत्र में लिखा है.

उन्होंने अमर आजाद पर भीम आर्मी और नक्सलियों से जुडे़ होने का आरोप भी लगाया है. केशव सिंह ने लोजपा प्रमुख चिराग पासवान पर नक्सलियों से सांठ-गांठ का आरोप लगाया है. केशव सिंह लोजपा को दो-फाड़ करने की अपनी कोशिशों के बीच चिराग पासवान पर भी हमलावर हैं. उन्‍होंने चिराग पासवान के खिलाफ पटना के शास्‍त्रीनगर थाना में हत्‍या की धमकी दिलाने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज कराई है.

अपने दिये गये प्राथमिकी में केशव सिंह ने चिराग पासवान पर नक्‍सलियों से संबंध रखने के गंभीर आरोप लगाते हुए सरकार से इसकी जांच कराने की मांग भी की है. लोजपा से निष्‍कासित कर दिए गए केशव सिंह ने रविवार को पटना के शास्त्री नगर थाने में चिराग पासवान के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है.

केशव सिंह का कहना है कि अमर आजाद नाम के एक व्यक्ति ने लोजपा प्रमुख चिराग पासवान के कहने पर उन्‍हें धमकी दी थी. यह धमकी उन्‍हें लोजपा में लोकतंत्र की बात उठाने के कारण दी गई थी. इसके बाद उन्‍हें पार्टी विरोधी गतिविधियों का आरोप लगाकर निष्कासित कर दिया गया है. केशव सिंह के अनुसार इस पूरे घटनाक्रम में चिराग पासवान की संलिप्‍तता है. केशव सिंह ने आरोप लगाया है कि आजाद ने उन्हें 6205177640 नंबर से कॉल कर धमकी दी थी. 

चुनाव में मिली करारी पराजय के बाद लोजपा में विद्रोह की स्थिति है

यहां उल्लेखनीय है कि चुनाव में मिली करारी पराजय के बाद लोजपा में विद्रोह की स्थिति है. पार्टी के अंदर नाराजगी को दबाने को लेकर बागी नेताओं को बाहर का रास्ता दिखाया जा रहा है. फिर भी लोजपा के अंदर विद्रोह की आग सुलग रही है. विद्रोही नेता केशव सिंह को लोजपा के एक दूसरे नेता ने फोन पर धमकी भी दी है.

केशव सिंह ने चिराग पासवान पर और भी कई संगीन आरोप लगाए हैं. केशव के अनुसार चिराग पासवान ने विधानसभा चुनाव जीतने के लिए नक्सलियों से भेंट भी की थी. इसकी जांच सरकार को करानी चाहिए. केशव सिंह के अनुसार अब वे पटना के एसएसपी एवं डीजीपी को भी पूरे मामले की जानकारी देंगे. साथ ही किशनगंज के एसपी को भी ई-मेल से आवेदन भेजेंगे. 

यहां बता दें कि लोजपा नेता केशव सिंह ने पिछले दिनों चिराग पासवान के नेतृत्व पर सवाल उठाए थे. इसके बाद पार्टी ने कल ही करवाई करते हुए केशव सिंह को 6 साल के लिए पार्टी से निकाल दिया था. पार्टी से बगावात करने के बाद लोजपा नेता केशव सिंह अपनी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान के खिलाफ केस दर्ज कराने गए थे, पर उन्हें बैरंग लौटना पड़ा था.

केशव सिंह पटना के शास्त्री नगर थाने में मामला दर्ज कराने पहुंचे थे, लेकिन पुलिस ने केस लिखने से इनकार कर दिया था. लोजपा के महासचिव रहे केशव सिंह के इस आरोप के बाद सनसनी फैल गई है. हालांकि लोजपा की तरफ से इस गंभीर आरोप पर सफाई नहीं आई है.

Web Title: expelled ljp leader keshav singh naxalite connection big allegation on chirag paswan bihar patna crime

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे