ex tspc extremist murdered in chatra jharkhand | TSPC के पूर्व सबजोनल कमांडर लोहा सिंह की गोली मारकर हत्या, पांच लाख का इनामी शेखर गंझू गिरफ्तार
प्रतीकात्मक फोटो

चतरा के नक्सल प्रभावित कुंदा थाना क्षेत्र के कुटिल गांव में अपराधियों ने नक्सली संगठन तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमिटी (टीएसपीसी) के पूर्व सबजोनल कमांडर लोहा सिंह उर्फ सकीन्दर गंझू की गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस अधीक्षक अखिलेश वी वारियर ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि मृत नक्सली की पत्नी इमिलदा देवी क्षेत्र की मुखिया है।

घटना के बाद गांव में सन्नाटा पसरा है। वारियर ने बताया कि हत्याकांड की सूचना पर कुंदा पुलिस घटना स्थल के लिए रवाना हो गयी है तथा अनुसंधान किया जा रहा है लेकिन हत्या के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है।

इसके साथ ही झारखंड के चतरा पुलिस और सीआरपीएफ 190 बटालियन की संयुक्त कार्रवाई में उग्रवादी संगठन तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमिटी टीएसपीसी के सब जोनल कमांडर पांच लाख रुपये के इनामी शेखर गंझू उर्फ राजकुमार जी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस अधीक्षक अखिलेश वी वारियार ने मंगलवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी दी । अखिलेश वारियर ने कहा कि छापामारी टीम में शामिल पुलिसकर्मियों को पुरस्कृत किया जाएगा।


Web Title: ex tspc extremist murdered in chatra jharkhand
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे