महिला दिवस के अवसर पर नोएडा एवं ग्रेटर नोएडा में कार्यक्रमों का आयोजन

By भाषा | Published: March 8, 2021 02:19 PM2021-03-08T14:19:50+5:302021-03-08T14:19:50+5:30

Events organized in Noida and Greater Noida on the occasion of Women's Day | महिला दिवस के अवसर पर नोएडा एवं ग्रेटर नोएडा में कार्यक्रमों का आयोजन

महिला दिवस के अवसर पर नोएडा एवं ग्रेटर नोएडा में कार्यक्रमों का आयोजन

नोएडा, आठ मार्च अंतरर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर नोएडा एवं ग्रेटर नोएडा में महिलाओं के सम्मान में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

नोएडा प्राधिकरण के जन स्वास्थ्य विभाग ने नोएडा स्टेडियम में सोमवार सुबह तीन श्रेणियों में ‘पिंक मैराथन’ का आयोजन किया।

नोएडा के दो पिंक मेट्रो स्टेशनों पर चित्रकारी प्रतियोगिता आयोजित की गई। दोनों आयोजनों के माध्यम से नोएडा प्राधिकरण ने लोगों से क्षेत्र को स्वच्छता सर्वेक्षण में नंबर एक बनाने में योगदान देने की भी अपील की।

इसके अलावा ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने भी ‘पिंक मैराथन’ का आयोजन कर महिलाओं को सम्मानित किया।

डीसीपी महिला एवं बाल सुरक्षा वृंदा शुक्ला ने बताया, ‘‘पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश सरकार के ‘मिशन शक्ति’ अभियान को संचालित किया जा रहा है। कार्यक्रम के तहत थाना दादरी क्षेत्र के अंतर्गत शिवनादर यूनिवर्सिटी में ‘मिशन शक्ति’ टीम के सदस्यों और प्रशिक्षुओं ने छात्राओं को महिलाओं की सुरक्षा के लिए किये जा रहे राज्य सरकार के प्रयासों - 1090, डायल 112, रानी लक्ष्मीबाई योजना जैसे कार्यक्रमों के बारे में विस्तृत जानकारी दी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Events organized in Noida and Greater Noida on the occasion of Women's Day

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे