विमानन घोटाला: ईडी ने पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम को समन जारी कर तलब किया, 23 को पेश होने का कहा

By भाषा | Published: August 19, 2019 05:19 PM2019-08-19T17:19:23+5:302019-08-19T17:19:23+5:30

अधिकारियों ने बताया कि चिदंबरम को 23 अगस्त को प्रवर्तन निदेशालय के कार्यालय में मामले के जांच अधिकारी के सामने पेश होकर बयान दर्ज कराने के लिए कहा गया है। यह मामला करोड़ों रुपये के विमानन घोटाले से जुड़ा है जिसमें अंतरराष्ट्रीय एयरलाइनों के लिये उड़ान समय निर्धारित करने में अनियमिततायें बरतीं गईं।

Enforcement Directorate (ED) summons Congress leader P. Chidambaram for questioning on 23rd August | विमानन घोटाला: ईडी ने पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम को समन जारी कर तलब किया, 23 को पेश होने का कहा

ईडी एयरसेल - मेक्सिस और आईएनएक्स मीडिया से जुड़े दो अलग-अलग धनशोधन मामले में भी चिदंबरम की भूमिका की जांच कर रही है। 

Highlightsएअरइंडिया को भारी नुकसान हुआ। इस मामले में ईडी पूर्व विमानन मंत्री प्रफुल्ल पटेल से पूछताछ कर चुकी है। माना जा रहा है कि मामले में पटेल से मिली जानकारी के आधार पर ही अब एजेंसी चिदंबरम से पूछताछ करना चाहती है।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सप्रंग सरकार के कार्यकाल में कथित तौर पर हुये विमानन घोटाले में धनशोधन रोधी मामले में जांच के सिलसिले में पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम को समन जारी कर तलब किया है।

ईडी अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि चिदंबरम को 23 अगस्त को प्रवर्तन निदेशालय के कार्यालय में मामले के जांच अधिकारी के सामने पेश होकर बयान दर्ज कराने के लिए कहा गया है। यह मामला करोड़ों रुपये के विमानन घोटाले से जुड़ा है जिसमें अंतरराष्ट्रीय एयरलाइनों के लिये उड़ान समय निर्धारित करने में अनियमिततायें बरतीं गईं।

इससे एअरइंडिया को भारी नुकसान हुआ। इस मामले में ईडी पूर्व विमानन मंत्री प्रफुल्ल पटेल से पूछताछ कर चुकी है। माना जा रहा है कि मामले में पटेल से मिली जानकारी के आधार पर ही अब एजेंसी चिदंबरम से पूछताछ करना चाहती है। इसके अलावा ईडी एयरसेल - मेक्सिस और आईएनएक्स मीडिया से जुड़े दो अलग-अलग धनशोधन मामले में भी चिदंबरम की भूमिका की जांच कर रही है। 

Web Title: Enforcement Directorate (ED) summons Congress leader P. Chidambaram for questioning on 23rd August

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे