Election Commission, Home Secretary held a meeting regarding the availability of security forces for the assembly elections | विधानसभा चुनाव के लिए सुरक्षा बलों की उपलब्धता को लेकर चुनाव आयोग, गृह सचिव ने बैठक की
विधानसभा चुनाव के लिए सुरक्षा बलों की उपलब्धता को लेकर चुनाव आयोग, गृह सचिव ने बैठक की

नयी दिल्ली, 12 जनवरी चुनाव आयोग ने मंगलवार को केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला के साथ पांच राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों में आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर केंद्रीय सुरक्षा बलों की उपलब्धता एवं आवश्यकता को लेकर चर्चा की।

चुनाव आयोग ने एक बयान में कहा कि असम, केरल, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल और पुडुचेरी में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल की उपलब्धता एवं आवश्यकता समेत अन्य संबंधित मुद्दों पर चर्चा को लेकर आयोग के मुख्यालय 'निर्वाचन सदन' में बैठक की गई।

पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, असम, केरल और पुडुचेरी की विधानसभाओं का कार्यकाल इस साल मई और जून में अलग-अलग समय पर समाप्त हो रहा है। इन जगहों पर आगामी अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं।

कोरोनो वायरस महामारी के कारण सामाजिक दूरी के नियमों को ध्यान में रखते हुए आयोग इन राज्यों में मतदान केंद्रों की संख्या बढ़ा सकता है।

हाल ही में हुए बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान प्रति मतदान केंद्र पर मतदाताओं की संख्या को 1200 से घटाकर 1000 किया गया था, जिसके चलते मतदान केंद्रों की संख्या में इजाफा किया गया था।

मतदान केंद्रों की संख्या बढ़ाए जाने के चलते अतिरिक्त बल एवं कर्मचारियों की तैनाती करनी होगी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Election Commission, Home Secretary held a meeting regarding the availability of security forces for the assembly elections

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे