भारतीय रेलवे ने बिना सीट के जमकर की बुकिंग, खामियाजा भुगत रहे हैं यात्री  

By रामदीप मिश्रा | Published: November 12, 2018 04:01 PM2018-11-12T16:01:06+5:302018-11-12T16:01:06+5:30

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में रेलवे की लापरवाही सामने आई है, जहां यात्रियों को कंफर्म टिकट के बावजूद खड़े होकर या फिर लटकर यात्रा करनी पड़ रही है।

During Diwali chhath puja Indian railway reserved sheet without vacant sheet | भारतीय रेलवे ने बिना सीट के जमकर की बुकिंग, खामियाजा भुगत रहे हैं यात्री  

Demo Pic

दिवाली और छठ पूजा की वजह से इन दिनों रेलगाड़ियां खचाखच भरकर चल रही हैं और यात्री जैसे-तैसे सफर कर रहे हैं। कुछ यात्री दिवाली त्योहार खत्म होने के बाद कर्मभूमि को ओर लौट रहे हैं तो कुछ छठ की वजह से जन्मभूमि पहुंच रहे हैं, लेकिन इस दौरान उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। यह ने केवल भीड़ की वजह से बल्कि रेवले की लापरवाही के चलते भी। 

दरअसल, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में रेलवे की लापरवाही सामने आई है, जहां यात्रियों को कंफर्म टिकट के बावजूद खड़े होकर या फिर लटकर यात्रा करनी पड़ रही है। रेलवे टिकट बुक करते समय बोगी में सीटों की क्षमता से अधिक टिकट बुक कर रहा है, जिसकी वजह से यात्रियों को परेशानी हो रही है। 

खबरों के मुताबिक, रेलवे ने गोरखपुर इंटरसिटी में सीटों की संख्या से अधिक की बुकिंग कर दी, जिसके बाद यात्री जब अपनी टिकट लेकर ट्रेन की बोगी में पहुंचे और सीट खोजने लगे तो उन्हें अपनी सीट नहीं। इसके बाद उन्होंने सीट न मिलने की शिकायत टीटीई को दो तो सारे मामले का खुलासा हो गया।

बताया गया है कि कई दिनों से लखनऊ जंक्शन-गोरखपुर इंटरसिटी और लखनऊ पाटलिपुत्र एक्सप्रेस में रेलवे सेकेंड सीटिंग क्लास में 90 की जगह 98 सीटों की बुकिंग कर रहा है। वहीं, आरक्षण श्रेणी की बोगियों में बिना टिकट यात्रियों द्वारा सीटों पर कब्जा भी जमाया जा रहा है।

इधर, सीटों से अधिक बुकिंग के मामले की शिकायत टीटीई से यात्रियों ने को तो उसने बताया कि ऐसा गलती होने की वजह से हुआ है। वहीं, रेलवे इतनी बड़ी लापरवाही का खामियाजा यात्रियों को भुगतना पड़ रहा है और वह खड़े-खड़े यात्रा कर रहे हैं। 

Web Title: During Diwali chhath puja Indian railway reserved sheet without vacant sheet

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे