डीएसजीएमसी के चुनाव 22 अगस्त को : दिल्ली उच्च न्यायालय को बताया गया

By भाषा | Published: July 22, 2021 03:30 PM2021-07-22T15:30:13+5:302021-07-22T15:30:13+5:30

DSGMC elections on August 22: Delhi High Court told | डीएसजीएमसी के चुनाव 22 अगस्त को : दिल्ली उच्च न्यायालय को बताया गया

डीएसजीएमसी के चुनाव 22 अगस्त को : दिल्ली उच्च न्यायालय को बताया गया

Next

नयी दिल्ली, 22 जुलाई गुरुद्वारा चुनाव निदेशालय ने दिल्ली उच्च न्यायालय को बृहस्पतिवार को सूचित किया कि दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन समिति (डीएसजीएमसी) का चुनाव 22 अगस्त को होगा और 31 अगस्त तक परिणाम घोषित कर दिया जाएगा।

निदेशालय और इसके अधिकारियों की ओर से पेश हुए अधिवक्ता सत्यकाम ने मुख्य न्यायाधीश डी एन पटेल और न्यायमूर्ति ज्योति सिंह की पीठ को बताया कि 25 अगस्त को मतगणना शुरू होने के साथ डीएसजीएमसी चुनाव की समूची प्रक्रिया 31 अगस्त तक पूरी हो जाएगी।

उन्होंने कहा कि उपराज्यपाल (जो दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के प्रमुख हैं) चुनाव कराने के लिए पहले ही विशेष अनुमति प्रदान कर चुके हैं और इस बारे में जल्द ही अधिसूचना जारी की जाएगी।

अदालत शिरोमणि अकाली दल की याचिका पर सुनवाई कर रही थी जिसमें स्थगित चुनाव प्रक्रिया को तत्काल शुरू करने का निर्देश देने का आग्रह किया गया है।

शिरोमणि अकाली दल ने अधिवक्ता अविनाश के. मिश्रा के माध्यम से दायर अपनी याचिका में कहा कि कोविड-19 के मामलों में कमी आ गई है और चुनाव प्रक्रिया को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित रखने का कोई मतलब नहीं है।

अधिकारियों के जवाब पर विचार करते हुए अदालत ने कहा कि मामले में आगे किसी आदेश या निर्देश की जरूरत नहीं है।

निदेशालय ने इस साल के शुरू में कहा था कि डीएसजीएमसी का चुनाव 25 अप्रैल को होगा, लेकिन कोविड-19 की दूसरी लहर की वजह से निर्धारित तारीख से दो दिन पहले चुनाव को स्थगित कर दिया गया था।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: DSGMC elections on August 22: Delhi High Court told

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे