Donald Trump: ट्रंप की पत्नी मेलानिया नहीं चला पाईं चरखा, तो PM मोदी ने आश्रम के लोगों को बुलाया, हैरान मेलानिया ने पूछा ये सवाल

By अनुराग आनंद | Published: February 24, 2020 03:09 PM2020-02-24T15:09:38+5:302020-02-24T15:47:02+5:30

अमेरिकी राष्ट्रपति व उनके परिवार ने गांधी से जुड़े चीजों को देखा। इस दौरान साबरमती आश्रम पहुंचे, अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चरखा चलाने का प्रयास किया।

Donald Trump's wife Melania could not drive Charkha than pm narendra Modi called the people of the sabarmati ashram, surprised Melania asked this question | Donald Trump: ट्रंप की पत्नी मेलानिया नहीं चला पाईं चरखा, तो PM मोदी ने आश्रम के लोगों को बुलाया, हैरान मेलानिया ने पूछा ये सवाल

डोनाल्ड ट्रंप व मेलानिया

Highlightsडोनाल्ड ट्रंप ने कहा- अमेरिका भारत को प्यार करता है, भारत की इज्जत करता है और अमेरिका हमेशा भारत का ईमानदार और निष्ठावान दोस्त रहेगा।ट्रंप ने विजिटर बुक में लिखा, "मेरे शानदार दोस्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए, इस बेजोड़ दौरे के लिए धन्यवाद।"

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत पहुंचने पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद प्रोटोकॉल तोड़कर एयरपोर्ट पहुंचकर उनका स्वागत किया। इसके बाद ट्रंप परिवार के साथ नरेंद्र मोदी गांधी के साबरमति आश्रम पहुंचे थे।

यहां अमेरिकी राष्ट्रपति व उनके परिवार ने गांधी से जुड़े चीजों को देखा। इस दौरान साबरमती आश्रम पहुंचे, अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चरखा चलाने का प्रयास किया। इस दौरान मेलानिया ने चरखा चलाने की कोशिश की लेकिन वह चरखा नहीं चला पाई। 

डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी मेलानिया ने ये सवाल पूछ लिया-

प्रधानमंत्री मोदी ने आश्रम के लोगों को उनकी मदद के लिए बुलाया। आश्रम में चरखा चलाने में अमेरिकी राष्ट्रपति और फर्स्ट लेडी मेलेनिया ट्रंप को चरखा चलाने के बारे में बताने वाली लता बेन ने मीडिया को बताया कि ट्रंप की पत्नी काफी हैरान थीं । यही नहीं इस दौरान उन्होंने पूछ लिया कि ऐसे रुई से धागा बनता है।

साबरमती आश्रम जाने के बाद डोनाल्ड ट्रंप  ने भारत के बारे में ये 5 बातें कही है-
 
1.  डोनाल्ड ट्रंप ने कहा- अमेरिका भारत को प्यार करता है, भारत की इज्जत करता है और अमेरिका हमेशा भारत का ईमानदार और निष्ठावान दोस्त रहेगा। ट्रंप ने कहा,  5 महीने पहले अमेरिका ने टेक्सास में एक विशाल फुटबॉल स्टेडियम में आपके महान प्रधानमंत्री का स्वागत किया और आज भारत ने अहमदाबाद में दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में हमारा स्वागत किया है। 

2. ट्रंप ने कहा- भारत की पूरे विश्व में इस बात के लिए तारीफ की जाती है कि यहां लाखों हिन्दू, मुस्लिम, सिख, जैन, ईसाई और यहूदी साथ-साथ प्रार्थना करते हैं। भारत की एकता पूरे विश्व के लिए एक मिसाल है।

3. ट्रंप ने कहा-पीएम मोदी ने 'चाय वाले' के रूप में शुरुआत की, उन्होंने चाय बेचने वाले के रूप में काम किया। हर कोई उनसे प्यार करता है लेकिन मैं आपको यह बताता हूं, वह बहुत सख्त हैं। पीएम मोदी से हर कोई प्यार करता है। वह सिर्फ भारत के ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में एक सफल नेता हैं। उन्होंने एक चाय वाले से देश के सफल नेता तक का सफर तय किया है। 

4. डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि हमने आईएसआईएस के लीडर दरिंदे बगदादी को मार गिराया है। हम आतंकवाद के खिलाफ हैं। 

5.  ट्रंप ने कहा- कट्टर इस्लामिक आतंकवाद से अपने नागरिकों को बचाने के लिए हम दोनों साथ मिलकर काम करेंगे। 

English summary :
Donald Trump's wife Melania could not drive Charkha than pm narendra Modi called the people of the sabarmati ashram, surprised Melania asked this question


Web Title: Donald Trump's wife Melania could not drive Charkha than pm narendra Modi called the people of the sabarmati ashram, surprised Melania asked this question

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे