donald trump gujarat visit: alka lamba slams on narendra modi over roadshow | ट्रंप का अहमदाबाद दौराः अलका लांबा ने कहा- बड़े साहब के आने की खुशी में छोटे साहेब ने 70 लाख लोगों को लाइन में लगाने का प्लान बनाया 
अलका लांबा (फाइल फोटो)

Highlightsअमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24 फरवरी को भारत की यात्रा पर आ रहे हैं। अलका लांबा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है और 70 लाख लोगों को लाइन में खड़े करने का आरोप लगाया है।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24 फरवरी को भारत की यात्रा पर आ रहे हैं। इससे पहले ने साफ इनकार कर दिया कि फिलहाल भारत से कोई व्यापारिक समझौता नहीं होने जा रहा है। इस बीच कांग्रेस की दिग्गज नेता अलका लांबा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है और 70 लाख लोगों को लाइन में खड़े करने का आरोप लगाया है।

अलका लांबा ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'अमेरिका के बड़े साहब के भारत आने की खुशी में छोटे साहेब ने गुजरात के 70 लाख लोगों को लाइन में लगाने का प्लान बनाया है, साहेब चाहते तो बेरोजगारी के आँकड़ों के मुताबिक यह संख्या 7 करोड़ तक भी पहुंच सकती थी। बस एक जॉब मेले का आयोजन और भोजन की व्यवस्था और हो जाती।

दरअसल,  डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि पीएम मोदी को बहुत पसंद करते हैं और पीएम मोदी ने उन्हें बताया कि हवाई अड्डे और आयोजन स्थल के बीच 70 लाख लोगों से उनकी मुलाकात होने वाली है। उन्होंने मोटेरा स्टेडियम को लेकर कहा कि यह दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम बनने जा रहा है और बहुत ही रोमांचक होने वाला है।

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी बता चुके हैं कि डोनाल्ड ट्रम्प 24 फरवरी को वाशिंगटन से सीधे अहमदाबाद आ रहे हैं। 'नमस्ते ट्रम्प' कार्यक्रम के दौरान मोटेरा स्टेडियम में 1 लाख से अधिक लोग मौजूद रहेंगे। यह कार्यक्रम गुजरात के लिए ऐतिहासिक होने वाला है। 

ट्रंप प्रसिद्ध गांधी आश्रम जाएंगे और नरेंद्र मोदी के साथ 22 किलोमीटर लंबे रोड शो में हिस्सा लेंगे। इसके बाद दोनों नेता मोटेरा में एक नये क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे और वहां एक सभा को संबोधित करेंगे। डोनाल्ड ट्रम्प, उनकी पत्नी मेलानिया ट्रम्प और प्रधानमंत्री मोदी एक साथ करीब 22 किलोमीटर लंबा रोडशो करेंगे, जोकि अहमदाबाद अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से शुरू होकर साबरमती आश्रम और इंदिरा ब्रिज होते हुए मोटेरा स्टेडियम तक जाएगा। पटेल ने कहा कि एनएसजी की एंटी स्नाइपर टीम भी रूट पर तैनात रहेगी। 

इस दौरान खोजी और बम निरोधक दस्ते पहले से ही पूरे रूट की पड़ताल में जुटे हैं। होटलों में ठहरे नए मेहमानों की जानकारी जांचने के लिए एक विशेष सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल किया जा रहा है, खासतौर पर विदेश से आए लोगों पर विशेष नजर रखी जा रही है। 

Web Title: donald trump gujarat visit: alka lamba slams on narendra modi over roadshow
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे