देश में कोविड-19 पर नियंत्रण के बाद पटरी पर लौट रहा घरेलू पर्यटन: अधिकारी

By भाषा | Published: January 23, 2021 05:36 PM2021-01-23T17:36:56+5:302021-01-23T17:36:56+5:30

Domestic tourism returning to track after controlling Kovid-19 in the country: officials | देश में कोविड-19 पर नियंत्रण के बाद पटरी पर लौट रहा घरेलू पर्यटन: अधिकारी

देश में कोविड-19 पर नियंत्रण के बाद पटरी पर लौट रहा घरेलू पर्यटन: अधिकारी

इंदौर (मध्यप्रदेश), 23 जनवरी केंद्रीय पर्यटन मंत्रालय के एक आला अधिकारी का कहना है कि देश में कोविड-19 पर नियंत्रण के बाद घरेलू पर्यटन पटरी पर लौट रहा है। अधिकारी के मुताबिक इन दिनों गोवा, राजस्थान, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश सरीखे राज्यों में सैलानियों की बुकिंग में लगातार बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है।

केंद्रीय पर्यटन सचिव योगेंद्र त्रिपाठी ने यहां संवाददाताओं से कहा, "देश में कोविड-19 अब नियंत्रण में है और इस महामारी के कारण लागू अलग-अलग प्रतिबंधों में ढील दी गई है। ऐसे में गोवा, राजस्थान, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और अन्य राज्यों में पर्यटन गतिविधियां बढ़ रही हैं। इससे पर्यटन उद्योग में नया आत्मविश्वास जग रहा है।"

त्रिपाठी, घरेलू पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए शुक्रवार रात यहां आयोजित "एक भारत, श्रेष्ठ भारत" रोड शो में हिस्सा लेने के बाद मीडिया से मुखातिब थे। यह कार्यक्रम केंद्र और मध्यप्रदेश सरकार द्वारा मिलकर आयोजित किया गया था।

मौजूदा कैलेंडर वर्ष के दौरान भारत में देशी-विदेशी सैलानियों के आंकड़ों के पूर्वानुमान पर पर्यटन सचिव ने कहा, "कोविड-19 के कारण दुनिया भर में विशेष परिस्थितियां उत्पन्न हुई हैं। ऐसे में पर्यटकों के आंकड़ों से ज्यादा पर्यटन के प्रति उनका विश्वास ज्यादा महत्वपूर्ण है।"

उन्होंने कहा, "हम पर्यटन उद्योग की मदद से देश भर में सैलानियों को सुरक्षित वातावरण मुहैया कराने की कोशिश कर रहे हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Domestic tourism returning to track after controlling Kovid-19 in the country: officials

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे