नवजात शिशु की मौत के बाद दिल्ली के अस्पताल में चिकित्सकों पर हमला

By भाषा | Published: October 14, 2021 02:56 PM2021-10-14T14:56:37+5:302021-10-14T14:56:37+5:30

Doctors attacked in Delhi hospital after newborn's death | नवजात शिशु की मौत के बाद दिल्ली के अस्पताल में चिकित्सकों पर हमला

नवजात शिशु की मौत के बाद दिल्ली के अस्पताल में चिकित्सकों पर हमला

Next

नयी दिल्ली, 14 अक्टूबर उत्तर पश्चिम दिल्ली के पीतमपुरा स्थित एक निजी अस्पताल में ऑपरेशन के दौरान एक शिशु की मौत होने से नाराज मरीज के परिवार ने तीन चिकित्सकों पर कथित रूप से हमला किया।

पुलिस ने बृहस्पतिवार को बताया कि मरीज के परिजन ने आरोप लगाया कि ‘‘चिकित्सकों की लापरवाही’’ के कारण शिशु की मौत हुई। मरीज के परिजन को बाद में हिरासत में ले लिया गया।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि जांच के दौरान पता चला कि रानी बाग निवासी 26 वर्षीय एक गर्भवती महिला को मंगलवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्होंने बताया कि कुछ जटिलताओं के कारण चिकित्सकों ने महिला का ऑपरेशन किया और इसके बावजूद शिशु मृत पैदा हुआ।

अधिकारी ने बताया कि इससे नाराज महिला के परिजनों ने चिकित्सकों से झगड़ा किया और उनसे मारपीट की। उन्होंने शिशु की मौत के लिए उन्हें जिम्मेदार ठहराया।

घटना की फुटेज में दिख रहा है कि लोगों का एक समूह एक चिकित्सक के लिए आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल कर रहा है और उससे मारपीट कर रहा है।

पुलिस ने बताया कि बाद में पोस्टमार्टम के लिए शिशु का शव बाबा साहेब आंबेडकर अस्पताल भेजा गया है।

उन्होंने बताया कि एक चिकित्सक ने चिकित्सकों से मारपीट करने और अस्पताल को नुकसान पहुंचाने को लेकर मरीज के परिवार के सदस्यों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। उन्होंने बताया कि तीनों चिकित्सकों की एमएलसी (मेडिको-लीगर केस) रिपोर्ट में पाया गया है कि उन्हें लगी चोट गंभीर नहीं हैं।

पुलिस उपायुक्त (उत्तर पश्चिम) ऊषा रंगनानी ने बताया कि चिकित्सक की शिकायत और एमएलसी के आधार पर भारतीय दंड संहिता की धाराओं 323 (स्वेच्छा से चोट पहुंचाना), 341 (गलत तरीके से रोकना) और 34 (सामान्य आशय को आगे बढ़ाने के लिए कई व्यक्तियों द्वारा किए गए कार्य) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

उन्होंने बताया कि आरोपियों के खिलाफ दिल्ली चिकित्सा देखभाल सेवा कार्मिक और चिकित्सा सेवा संस्थान (हिंसा और संपत्ति की क्षति की रोकथाम) अधिनियम, 2008 के तहत भी मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस ने बताया कि आरोपियों को हिरासत में ले लिया गया है और मामले की जांच की जा रही है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Doctors attacked in Delhi hospital after newborn's death

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे