अशोक गहलोत का राष्ट्रपति कोविंद पर विवादित बयान, कहा जातीय समीकरण की वजह से बनाया गया प्रेसिडेंट

By धीरेंद्र जैन | Published: April 18, 2019 05:52 AM2019-04-18T05:52:25+5:302019-04-18T05:52:25+5:30

गुजरात में हार के भय से भाजपा द्वारा रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति बनाया गया था ताकि भाजपा जातीय समीकरण साधने सके और इसीलिए लालकृष्ण आडवाणी राष्ट्रपति नहीं बन पाए और कोविंद राष्ट्रपति बन गए।

Disputed statement on Ashok Gehlot's President Covind, said President of the race created for racial equation | अशोक गहलोत का राष्ट्रपति कोविंद पर विवादित बयान, कहा जातीय समीकरण की वजह से बनाया गया प्रेसिडेंट

अशोक गहलोत का राष्ट्रपति कोविंद पर विवादित बयान, कहा जातीय समीकरण की वजह से बनाया गया प्रेसिडेंट

गुजरात में हार के भय से भाजपा द्वारा रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति बनाया गया था ताकि भाजपा जातीय समीकरण साधने सके और इसीलिए लालकृष्ण आडवाणी राष्ट्रपति नहीं बन पाए और कोविंद राष्ट्रपति बन गए। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने यह बयान बुधवार को यहां प्रेस कांफ्रेंस में दिया। उन्होंने कहा कि एक ओर जहां पाकिस्तान को लेकर चर्चा हो रही है वहीं पाकिस्तान भी सर्जिकल स्ट्राइक करता रहता है। बाद मंे अपने बयान पर बवाल मचता देख गहलोत ने टवीट कर सफाई दी और कहा, उनके कथन को गलत तरीके से प्रस्तुत किया गया। 

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा, गुजरात के विधानसभा चुनाव आ रहे थे और घबराई भाजपा को उनकी सरकार नहीं बनने का भय सता रहा था। मेरा ऐसा मानना है कि जातीय समीकरण बैठाने के लिए आडवाणी जी को छोड़कर रामनाथ कोविंदजी को राष्ट्रपति बनाया गया।

 

अशोक गहलोत ने कहा, कांग्रेस सरकार कभी गलत आंकड़े नहीं देती। वहीं नरेंद्र मोदी भाजपा सरकारों से झूठे आंकड़े मंगवाते हैं अब मोदी के जुमले भाजपा सरकार को ले डूंबेंगे। गहलोत ने कहा, कि देश में मोदी विरोधी लहर है। राज्य में पानी की किल्लत के बारे में पूछे जाने पर अशोक गहलोत कहा, जल संकट है और सरकार ने इसके लिए तैयारी की है व किसी प्रकार की कमी सरकार की ओर से नहीं आएगी। जो भी कोताही बरतेगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।  

बाद में राष्ट्रपति को लेकर दिए बयान पर बवाल मचने पर उन्होंने सफाई दी। गहलोत ने ट्वीट में कहा, यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि कुछ मीडिया हाउस मेरी प्रेस कांफ्रेंस में दिए बयान को गलत तरीके से पेश कर रहे हैं। मैँ व्यक्तिगत रूप से श्री रामनाथ कोविंद का और देश के राष्ट्रपति का बहुत आदर करता हूं। वहीं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदनलाल सैनी ने इस पर कहा कि क्या अब भी हम जाति को लेकर ही बात करते रहेंगे। हमें देश के बारे में सोचना होगा।

Web Title: Disputed statement on Ashok Gehlot's President Covind, said President of the race created for racial equation

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे