कोरोना मामले पर अमित शाह के साथ बैठक में मेडिकल सेवाओं में सुधार व कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग को लेकर हुई चर्चा

By अनुराग आनंद | Published: June 21, 2020 09:03 PM2020-06-21T21:03:40+5:302020-06-21T21:38:00+5:30

दिल्ली में एक दिन में सिर्फ रविवार को कोरोना संक्रमण के 3000 मामले सामने आए हैं।

Discussion on improvement of medical services and contact tracing in the meeting with Amit Shah on the Corona case | कोरोना मामले पर अमित शाह के साथ बैठक में मेडिकल सेवाओं में सुधार व कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग को लेकर हुई चर्चा

अमित शाह ने की ऑनलाइन बैठक (फाइल फोटो)

Highlightsदिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री कार्यालय ने बताया कि 55 वर्षीय सत्येंद्र जैन की हालत में सुधार हो रहा है दिल्ली में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को लेकर अमित शाह ने तीसरी बार बैठक की है।इल बैठक में स्वास्थ सुविधाओं को बेहतर किए जाने को लेकर व कॉन्टेक्ट ट्रैसिंग को लेकर बात हुई है।

नई दिल्ली: गृहमंत्री अमित शाह के साथ बैठक में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी सरकार दिल्ली में कोरोना की स्थिति की करीब से निगरानी कर रही है।

इसके साथ ही सीएम अरविंद केजरीवाल, डेप्युटी सीएम मनीष सिसोदिया ने गृह मंत्री अमित शाह के साथ कॉन्ट्रैक्ट ट्रेसिंग को बेहतर करने और ज्यादा प्रभावित इलाकों में मेडिकल सेवाओं में सुधार करने को लेकर रणनीति पर चर्चा की है

अमित शाह के साथ इस बैठक में दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन भी मौजूद हैं। इसके अलावा, कई बड़े अधिकारी भी बैठक में  उपस्थित हैं। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भी ऑनलाइन इस बैठक में मौजूद रहै। 

देश और दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले-
देश में कोरोना संक्रमण के मामले में तेजी से वृद्धि हो रही है। ताजा जानकारी के मुताबिक, देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण के  आज (रविवार) को 3000 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही दिल्ली में संक्रमण के कुल मामले करीब 59746 हो गए हैं। अब तक दिल्ली में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 2175 हो गई है। दिल्ली में आज कोरोना के 63 मरीजों की मौत हुई है। 

CoronaVirus News in Pune: बापरे! इंदापूरात एकाच ...

इसके साथ ही मिल रही जानकारी के मुताबिक दिल्ली में आज (रविवार) 1719 मरीजों ने कोरोना को हरा दिया है। इस तरह अब तक दिल्ली में कोरोना संक्रमण से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 33013 हो गई है। दिल्ली में वर्तमान समय में कोरोना संक्रमण के कुल 24558 मामले एक्टिव हैं। 

सत्येंद्र जैन की सेहत में सुधार-

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की सेहत में सुधार हो रहा है। जैन कोरोना संक्रमित पाए गए थे और उनका इलाज राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में चल रहा था। हालांकि तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें कोविड-19 मैक्स अस्पताल के आईसीयू में भर्ती किया गया था। डॉक्टरों का कहना है कि उनके स्वास्थ्य में लगातार सुधार हो रहा है। उन्हें कल तक जनरल वार्ड में शिफ्ट किया जा सकता है।

CoronaVirus News: राज्यातील कोरोना ...

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री कार्यालय ने बताया कि 55 वर्षीय सत्येंद्र जैन की हालत में सुधार हो रहा है और डॉक्टर उनकी स्थिति पर लगातार नजर बनाए हुए हैं। जैन को साकेत के मैक्स अस्पताल में शनिवार को प्लाज्मा थेरेपी दी गई थी और उनकी हालत अब स्थिर है। 

Web Title: Discussion on improvement of medical services and contact tracing in the meeting with Amit Shah on the Corona case

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे