मुंबई कांग्रेस में असंतोष, वर्षा गायकवाड़ के नेतृत्व से स्थानीय नेता खुश नहीं, खड़गे से मिलने का समय मांगा

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: June 25, 2024 10:23 AM2024-06-25T10:23:53+5:302024-06-25T10:24:51+5:30

मुंबई कांग्रेस के नेताओं ने ये साफ नहीं किया है कि क्या वरिष्ठ नेता गायकवाड़ को उनके पद से हटाने की मांग है या नहीं। मुंबई कांग्रेस के असंतुष्ट नेताओं के अनुसार केंद्रीय नेतृत्व सही निर्णय लेगा और पत्र में ऐसी कोई मांग नहीं की गई है।

discontent in the Mumbai Congress local leaders not happy with Varsha Gaikwad asked for to meet Kharge | मुंबई कांग्रेस में असंतोष, वर्षा गायकवाड़ के नेतृत्व से स्थानीय नेता खुश नहीं, खड़गे से मिलने का समय मांगा

मल्लिकार्जुन खड़गे

Highlights मुंबई कांग्रेस में असंतोष, वर्षा गायकवाड़ के नेतृत्व से स्थानीय नेता खुश नहींमल्लिकार्जुन खड़गे को पत्र 16 जून को लिखा गया मुंबई के नेताओं ने भी खड़गे से मिलने की मांग की है

मुंबई: महाराष्ट्र में इस समय कांग्रेस पार्टी के अंदर सबकुछ सही नहीं चल रहा है। मुंबईकांग्रेस में असंतोष की चर्चाएं हैं। कई वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को पत्र लिखकर आगामी विधानसभा चुनावों से पहले शहर में पार्टी संगठन को मजबूत करने के लिए केंद्रीय नेतृत्व से हस्तक्षेप करने का आग्रह किया है। नेताओं ने खड़गे से मिलने का समय भी मांगा है।

इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार मल्लिकार्जुन खड़गे को पत्र 16 जून को लिखा गया था। 25 जून को पार्टी के वरिष्ठ नेता दिल्ली में होंगे। आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों पर चर्चा के लिए एक विशेष बैठक बुलाई गई है। इसी दिन मुंबई के नेताओं ने भी खड़गे से मिलने की मांग की है।

लोकसभा सांसद और मुंबई इकाई प्रमुख वर्षा गायकवाड़ के नेतृत्व से स्थानीय नेता खुश नहीं हैं और उनका आरोप है कि वर्षा गायकवाड़ के नेतृत्व में मुंबई में कांग्रेस में संगठनात्मक गिरावट देखी गई है।  मल्लिकार्जुन खड़गे को लिखे पत्र पर  हस्ताक्षर करने वाले नेताओं के अनुसार कई नगरसेवकों ने इस्तीफा दे दिया है और पार्टी में संगठनात्मक ताकत के मामले में गिरावट देखी जा रही है। इन महत्वपूर्ण मुद्दों को केंद्रीय नेतृत्व के सामने उठाने के लिए मुंबई कांग्रेस के नेता खड़गे से मिलना चाहते हैं। 

हालांकि मुंबई कांग्रेस के नेताओं ने ये साफ नहीं किया है कि क्या वरिष्ठ नेता गायकवाड़ को उनके पद से हटाने की मांग है या नहीं। मुंबई कांग्रेस के असंतुष्ट नेताओं के अनुसार केंद्रीय नेतृत्व सही निर्णय लेगा और पत्र में ऐसी कोई मांग नहीं की गई है।

इस बारे में गायकवाड़ ने एक्सप्रेस को बताया कि वह उस पत्र पर टिप्पणी नहीं कर सकतीं जिसके बारे में उन्हें जानकारी नहीं है। उनके अनुसार अगर कोई मुंबई में संगठनात्मक ताकत के बारे में मुद्दे उठा रहा है, तो मुझे कहना होगा कि मैं मुंबई में सबसे मुखर पार्टी नेताओं में से एक हूं, जो बड़े नामों की आलोचना करने से नहीं कतराता है। मैंने अतीत में की गई किसी भी नियुक्ति को छुआ तक नहीं है और न ही किसी को बंद किया है। यह महत्वपूर्ण है कि लोगों को मुझ पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय विधानसभा चुनाव लड़ने और जीतने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए।

मुंबई कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष चरण सिंह सपरा ने कहा है कि लोकसभा की सफलता के बाद, विधानसभा चुनावों पर ध्यान केंद्रित करना महत्वपूर्ण है जहां संगठनात्मक मजबूती की आवश्यकता है।

Web Title: discontent in the Mumbai Congress local leaders not happy with Varsha Gaikwad asked for to meet Kharge

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे