दिग्विजय ने कहा-राजस्थान के राज्यपाल को विधानसभा के सत्र को बुलाने की मांग स्वीकार करनी चाहिए

By भाषा | Published: July 27, 2020 05:58 AM2020-07-27T05:58:13+5:302020-07-27T05:58:13+5:30

राजस्थान की कांग्रेस सरकार विधानसभा के सत्र के लिए जोर लगा रही है ताकि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सदन के पटल पर अपना बहुमत साबित कर सकें। 

Digvijay said- the Governor of Rajasthan should accept the demand to call the assembly session | दिग्विजय ने कहा-राजस्थान के राज्यपाल को विधानसभा के सत्र को बुलाने की मांग स्वीकार करनी चाहिए

दिग्विजय ने कहा-राजस्थान के राज्यपाल को विधानसभा के सत्र को बुलाने की मांग स्वीकार करनी चाहिए

Highlights दिग्विजय सिंह ने रविवार को राजस्थान के राज्यपाल से वहां की कांग्रेस सरकार की राज्य विधानसभा की बैठक आयोजित करने की मांग को मानने का आग्रह किया लोकतंत्र की रक्षा, संविधान की रक्षा करना हमारा अधिकार है।

 कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने रविवार को राजस्थान के राज्यपाल से वहां की कांग्रेस सरकार की राज्य विधानसभा की बैठक आयोजित करने की मांग को मानने का आग्रह किया। कांग्रेस के 'स्पीक अप फॉर डेमोक्रेसी अभियान के तहत रविवार को जारी वीडियो में सिंह ने राजस्थान की कांग्रेस सरकार की मांग को संवैधानिक बताया।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं राज्यपाल से अनुरोध करता हूं कि जो राज्य सरकार (राजस्थान में) की विधानसभा सत्र बुलाने की मांग आई है, संवैधानिक तरीके से उसे आपको तत्काल स्वीकार करना चाहिये क्योंकि, आपने संविधान की शपथ ली है ।’’ सिंह ने कहा कि हम भाजपा के षडयंत्रों का डटकर विरोध करते हैं, जिस प्रकार वह चुने हुए जनमत को खरीद कर अपनी सरकार बनाना चाहती हैं।

लोकतंत्र की रक्षा, संविधान की रक्षा करना हमारा अधिकार है। राजस्थान में जारी राजनीतिक संकट के बीच वहां की कांग्रेस सरकार राज्य के राज्यपाल कलराज मिश्र से विधानसभा का सत्र बुलाने का अनुरोध कर रही है। राजस्थान की कांग्रेस सरकार विधानसभा के सत्र के लिए जोर लगा रही है ताकि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सदन के पटल पर अपना बहुमत साबित कर सकें। 

Web Title: Digvijay said- the Governor of Rajasthan should accept the demand to call the assembly session

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे