Digvijay attacked Modi government on the pretext of LIC | LIC के बहाने दिग्विजय का मोदी पर हमला, कहा- "केंद्र ने निजी कंपनियों को फायदा पहुंचाया"
LIC के बहाने दिग्विजय का मोदी पर हमला, कहा- "केंद्र ने निजी कंपनियों को फायदा पहुंचाया"

पूर्व मुख्यमंत्री और भोपाल संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह ने जीवन बीमा निगम (एलआईसी) के बहाने मोदी सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि एलआईसी को निजी हाथों में सौंप कर सरकार ने एजेंटों के सामने रोजी रोटी का संकट खड़ा कर दिया है. उन्होंने वादा किया कि केन्द्र में कांग्रेस की सरकार बनने पर वेतनमान पुननिर्धारण (वेज रिवीजन) की प्रक्रिया शुरु की जाएगी.

कांग्रेस द्वारा प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में बीमा एजेंटों का सम्मेलन बुलाया गया था, इस सम्मेलन में दिग्विजय सिंह ने बीमा एजेंटों को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी सरकार ने एलआईसी एजेंटों के सामने रोजी-रोटी का संकट पैदा कर दिया है. सिंह ने कहा कि आपको विश्वास दिलाता हूं कि कांग्रेस सरकार बनने पर मुझसे जो भी बनेगा, वह करूंगा. एलआईसी एजेंटों का जो वेज रिवीजन अटका पड़ा है, उस पर भी चर्चा की जाएगी. सिंह ने एलआईसी सहित सभी पब्लिक सेक्टर अंडरटेकिंग (पीएसयू) का पक्षधर होने की बात कही और अपनी मंशा जाहिर करते हुए कहा कि वे चाहते हैं कि सभी पीएसयू अच्छे ढंÞग से चलें और जनता की सेवा करें. उन्होंने एजेंटों से आग्रह किया कि वे एलआईसी के भोपाल डिवीजन में जहां-जहां रहते हैं, वहां-वहां के पोलिंग बूथ पर जाकर जनता को सच्चाई बताएं और कांग्रेस को जिताएं.

इस मौके पर एलआईसी एजेंट संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष देवीशंकर शुक्ला ने कहा कि भोपाल संभाग में एलआईसी के साढ़े चार हजार बीमा एजेंट हैं और 10 लाख पालिसीधारक हैं. पिछले लंबे समय से एलआईसी की हालत केंद्र सरकार ने दयनीय कर दी है. देश में 28 करोड़ बीमाधारकों के हित के सवाल पीछे छूटते जा रहे हैं. सभी कर्मचारियों की ग्रेच्युटी सीमा 20 लाख रुपये है, लेकिन एजेंटों की ग्रेच्युटी सीमा तीन लाख रुपए पर अटकी हुई है.

उन्होंने कहा कि पीएफ हमारे कमीशन से काटा जा सकता है. हम लोग तोप जरूर नहीं चलाते हैं, लेकिन तोप खरीदने के लिए एलआईसी ने ही पैसा दिया है. भोपाल संभाग के अध्यक्ष गंगा सागर यादव ने कहा कि दिग्विजय सिंह ने एलआईसी को बचाने के लिए पूरी कोशिश करने का भरोसा दिलाया है. लिहाजा, एलआईसी एजेंट कांग्रेस को जिताने के लिए काम करेंगे.


Web Title: Digvijay attacked Modi government on the pretext of LIC
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे