dharwad road mishap 11 former students st pauls convent lose lives accident outing goa karnataka | धारवाड़ सड़क दुर्घटना: 11पूर्व छात्रा की सड़क हादसे में मौत, पुराने सहपाठियों के साथ गोवा घूमने जा रही थीं
महिला को हवाई जहाज की मदद से बेंगलुरु के अस्पताल में स्थानांतरित किया गया है। (file photo)

Highlightsदुर्घटना में डॉक्टरों समेत दस स्कूली दोस्तों की मौत के बाद दावणगेरे में कुछ चिकित्सा पेशेवरों के परिवार सदमे और शोक में हैं। मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका है, क्योंकि घायल अभी भी गंभीर स्थिति में हैं।पुलिस ने बताया कि मामला दर्ज कर घटना की जांच की जा रही है।

Dharwad road mishap: पुणे-बेंगलुरु राष्ट्रीय राजमार्ग 47 पर धारवाड़ के पास एक दुर्घटना में 11 महिलाएं की मौत हो गई। सभी सेंट पॉल कॉन्वेंट, दावणगेरे की छात्रा थीं।

स्कूल की सहपाठियों के साथ गोवा घूमने और पुराने दिनों को याद करने की योजना 11 महिलाओं के लिए जीवन का आखिरी सफर साबित हुआ, जिनकी सड़क हादसे में मौत हो गई। हादसे में मृत सभी 11 महिलाएं दावणगेरे स्थित सेंट पॉल स्कूल के 1989 बैच की छात्रा थीं और यह समूह जिस मिनी बस से जा रहा था, उसकी शुक्रवार को इतिगत्ति गांव के पास लॉरी से टक्कर हो गई।

शुक्रवार सुबह धारवाड़ के पास सड़क दुर्घटना में डॉक्टरों समेत दस स्कूली दोस्तों की मौत के बाद दावणगेरे में कुछ चिकित्सा पेशेवरों के परिवार सदमे और शोक में हैं। मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका है, क्योंकि घायल अभी भी गंभीर स्थिति में हैं।

ज्यादातर मेडिकल पेशेवरों की थीं। जबकि उनमें से चार डॉक्टर थीं, अन्य मेडिकल कॉलेज और अस्पतालों से जुड़े थे। मृतक सभी स्कूल के दोस्त थे और गोवा घूमने जा रही थीं। उन्होंने शुक्रवार की सुबह दावणगेरे छोड़ दिया और वे नाश्ते के लिए धारवाड़ जा रहे थे।

धारवाड़ के ब्रिंदावन होटल में टीम के सदस्यों के लिए नाश्ते की व्यवस्था की थी

परिवार के एक मित्र ने कहा, "हमने धारवाड़ के ब्रिंदावन होटल में टीम के सदस्यों के लिए नाश्ते की व्यवस्था की थी। लेकिन हम यह जानकर हैरान रह गए कि यह हादसा क्या हुआ। मृतक स्कूल के समय से सबसे अच्छे दोस्त थे और हमसे मिलने और मिलने के लिए उत्सुक थे।" 

पुलिस के मुताबिक पूर्व छात्राओं ने तीन दिन की गोवा यात्रा की योजना बनाई थी और इनमें से दो के साथ उनकी बेटियां भी थी। उन्होंने बताया कि 14 पूर्व छात्राएं शु्क्रवार सुबह देवनगरे से रवाना हुई थीं जिनमें से 13 देवनगरे जिला मुख्यालय के कस्बे की ही थीं जबकि एक महिला बेंगलुरु की थी।

पुलिस ने बताया कि वे एक सहपाठी को धारवाड़ से लेने जा रही थी तभी यह हादसा हो गया। उन्होंने बताया कि वाहन के चालक और खलासी को रानेबेन्नूर से पकड़ा गया है। हादसे में ट्रक ड्राइवर और पांच अन्य महिलाएं घायल हुई हैं। पुलिस ने बताया कि दो घायलों की गंभीर स्थिति है और एक महिला को हवाई जहाज की मदद से बेंगलुरु के अस्पताल में स्थानांतरित किया गया है। पुलिस ने बताया कि मामला दर्ज कर घटना की जांच की जा रही है।

Web Title: dharwad road mishap 11 former students st pauls convent lose lives accident outing goa karnataka

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे