Dera Sacha Sauda chief discharged from hospital in Gurugram, sent back to Rohtak jail | डेरा सच्चा सौदा प्रमुख को गुरुग्राम के अस्पताल से छुट्टी मिली, वापस रोहतक जेल भेजे गए
डेरा सच्चा सौदा प्रमुख को गुरुग्राम के अस्पताल से छुट्टी मिली, वापस रोहतक जेल भेजे गए

चंडीगढ़, 10 जून डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को बृहस्पतिवार को गुरुग्राम के एक निजी अस्पताल से छुट्टी दे दी गई जिसके बाद उन्हें वापस रोहतक जिला जेल ले जाया गया जहां वह अपनी दो अनुयायियों के दुष्कर्म के मामले में 20 साल कैद की सजा काट रहे हैं।

अधिकारियों ने कहा कि डेरा सच्चा सौदा प्रमुख (53) को रविवार को कुछ चिकित्सकीय जांच के लिये गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल ले जाया गया था और बृहस्पतिवार को उन्हें वापस रोहतक जिले की सुनारिया जेल ले जाया गया।

सुनारिया जेल के अधीक्षक सुनील सांगवान ने फोन पर ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, “हां, उन्हें अस्पताल से वापस लाया गया है।”

भारी पुलिस सुरक्षा के बीच सिंह को वापस हरियाणा के रोहतक जिले में स्थित जेल लाया गया।

इससे पहले पेट में दर्द की शिकायत पर बीते बृहस्पतिवार को रोहतक के स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान में सिंह की कुछ जांच की गई थीं, जिसके बाद रविवार को उन्हें गुरुग्राम के अस्पताल ले जाया गया।

उन्हें मई में चक्कर आने और रक्तचाप के असामान्य होने की शिकायत पर रोहतक के एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्हें रात भर अस्पताल में रखे जाने के बाद छुट्टी दे दी गई थी।

पिछले महीने सिंह को अपनी बीमार मां से मिलने के लिये एक दिन की पैरोल दी गई थी।

सिंह अपने ‘आश्रम’ में दो महिला अनुयायियों के साथ दुष्कर्म के मामले में 20 साल कैद की सजा काट रहे हैं। पंचकूला की एक विशेष सीबीआई अदालत ने अगस्त 2017 में उन्हें दोषी ठहराया था।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Dera Sacha Sauda chief discharged from hospital in Gurugram, sent back to Rohtak jail

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे