Delhi Weather Alert: दिल्ली में आंधी-तूफान के साथ तेज बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

By गुणातीत ओझा | Published: June 7, 2020 12:45 PM2020-06-07T12:45:51+5:302020-06-07T12:45:51+5:30

दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर से बारिश शुरू हो गई है। दिल्ली, नोएडा, फरीदाबाद, गुरुग्राम और गाजियाबाद के कई इलाकों में बारिश हो रही है।

Delhi Weather Alert: Heavy rain with thunderstorm in Delhi Meteorological Department issued alert | Delhi Weather Alert: दिल्ली में आंधी-तूफान के साथ तेज बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग ने दिल्ली में तेज बारिश, आंधी-तूफान का जारी किया अलर्ट।

Highlightsदिल्ली-एनसीआर के कुछ हिस्सों में आज सुबह से ही बारिश हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ घंटों में दिल्ली में कई जगहों में तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है।एनसीआर में 40-50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से धूल भरी आंधी भी चल सकती है। अभी भी कई इलाकों में बादल छाए हुए हैं।

नई दिल्ली।दिल्ली-एनसीआर के कुछ हिस्सों में आज सुबह से ही बारिश हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ घंटों में दिल्ली में कई जगहों में तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है। एनसीआर में 40-50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से धूल भरी आंधी भी चल सकती है। अभी भी कई इलाकों में बादल छाए हुए हैं। मौसम विभाग ने आने वाले कुछ दिनों तक गर्मी न बढ़ने का अनुमान पहले ही व्यक्त किया है और बारिश की संभावना भी जताई है। 

दिल्ली स्थित आईएमडी के क्षेत्रीय प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने दिल्ली वासियों को बड़ी राहत की खबर देते हुए कहा कि यहां 10 जून तक गर्मी की कोई संभावना नहीं है। इसके अलावा दक्षिण पश्चिमी हवा और पश्चिमी विक्षोभ के मिला-जुला असर से 4 से 5 जून तक तेज हवा के साथ हल्की बारिश होगी।

पश्चिमी विक्षोभ का असर दिल्ली के साथ-साथ एनसीआर में आने वाले दिनों में भी बने रहने की संभावना जताई गई है। रविवार सुबह गुरुग्राम, फरीदाबाद और नोएडा के कुछ इलाकों में तेज बारिश हुई। मौसम विभाग कै अनुमान कि आगामी 27 जून तक मानसून दिल्ली-एनसीआर में दस्तक दे सकता है।

Web Title: Delhi Weather Alert: Heavy rain with thunderstorm in Delhi Meteorological Department issued alert

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे