दिल्ली हिंसा: पत्रकार से भीड़ ने कहा- भजनपुरा में हम सभी ने जलाई है मजार, इनकी हिम्मत कैसी हुई कि..

By अनुराग आनंद | Published: February 25, 2020 06:01 PM2020-02-25T18:01:00+5:302020-02-25T18:01:00+5:30

अमित शाह ने दिल्ली में हो रही हिंसा को लेकर प्रदेश के सीएम व उप-राज्यपाल के साथ बैठक की है। इसके बाद अमित शाह ने कहा कि दिल्ली में सुरक्षा व्यवस्था को बनाए रखने के लिए पुलिस फोर्स की कमी नहीं होगी।

Delhi Violence: The crowd told the journalists - We have lit a tomb in Bhajanpura total 9 person dead in violence | दिल्ली हिंसा: पत्रकार से भीड़ ने कहा- भजनपुरा में हम सभी ने जलाई है मजार, इनकी हिम्मत कैसी हुई कि..

दिल्ली में नहीं थम रही है हिंसा

Highlightsशहर के उत्तरपूर्वी इलाके में बढ़ते तनाव के बीच दंगाइयों ने गोकलपुरी में दो दमकलगाड़ियों में तोड़फोड़ की।हिंसा में मरने वालों की संख्या बढ़कर 9 हो गई है, जबकि 135 लोग घायल हैं।

दिल्ली के कई हिस्से में सोमवार शाम को फैली हिंसा अब तक जारी है। दिल्ली के कई हिस्से में धारा 144 लगा दी गई है। भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती के बावजूद अब तक 9 लोगों के मारे जाने की खबर है। इसके अलावा एक रिपोर्टर को गोली लगने की सूचना मिल रही है। इसी बीच एक खबर यह भी सामने आई है कि कुछ लोगों की भीड़ ने भजनपुरा में एक मजार को जला दी है। 

द वायर की एक रिपोर्ट में यह बात सामने आई है कि कुछ लोगों की भीड़ ने रिपोर्टर से कैमरा यूज नहीं करने की चेतावनी देते हुए कहा कि हां हमने मजार जलाई है। जब पत्रकार ने पूछा कि आपमें से किसने जलाई है तो रिपोर्टर ने कहा कि हम सबने मिलकर जलाई है। इसके अलावा भीड़ ने यह भी कहा कि ये जो लोग सीएए और एनआरसी के खिलाफ विरोध कर रहे हैं, उनके खिलाफ हमारा विरोध है। इनकी औकात कैसे हो गई हमारे देश में ऐसे रोड पर बैठने की।

इसके साथ बता दें कि अभी खबर आ रही है कि उत्तर पूर्वी दिल्ली में बवाल के बाद जाफराबाद, मौजपुर-बाबरपुर, गोकुलपुरी, जौहरी एन्क्लेव और शिव विहार मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया गया है। पूरे इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है। हिंसा में मरने वालों की संख्या बढ़कर 9 हो गई है, जबकि 135 लोग घायल हैं।

अस्पताल अधिकारियों के अनुसार मृतकों में से एक की पहचान घोंडा निवासी विनोद कुमार (45) के रूप में हुई है जिसे जग प्रवेश चन्द्र अस्पताल मृत लाया गया था। उन्होंने बताया कि एक अन्य मृतक की पहचान मोहम्मद फुरकान के रूप में हुई है। अन्य मृतकों की पहचान अभी नहीं हो सकी है।

उत्तर पूर्वी दिल्ली में संशोधित नागरिकता कानून को लेकर हुई सांप्रदायिक झड़प के एक दिन बाद मंगलवार को एक बार फिर हिंसा भड़क गई और आगजनी के बाद धुएं का गुबार कई जगह से उठता देखा गया। सड़कों पर भीड़ बिना किसी रोक-टोक के नजर आई। भीड़ में शामिल लोग पत्थर बरसा रहे थे, दुकानों में तोड़फोड़ कर रहे थे और स्थानीय लोगों को धमका रहे थे। बीते दो दिनों में हिंसा में नौ लोग मारे गए हैं।

शहर के उत्तरपूर्वी इलाके में बढ़ते तनाव के बीच दंगाइयों ने गोकलपुरी में दो दमकलगाड़ियों में तोड़फोड़ की और मौजपुर में भड़काऊ नारेबाजी के दौरान एक बाइक को भी आग के हवाले कर दिया। सड़कों पर जगह-जगह पड़े ईंट-पत्थर और जले हुए टायर यहां हुई हिंसा की गवाही दे रहे थे जिसने सोमवार को सांप्रदायिक रंग ले लिया और इस दौरान 48 पुलिसकर्मियों समेत करीब 150 लोग घायल हो गए।

राष्ट्रीय राजधानी में जारी हिंसा के बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हालात पर चर्चा करने के लिए उपराज्यपाल अनिल बैजल, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, दिल्ली के पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक की एक बैठक बुलाई। इसमें शहर में शांति बहाली के लिए राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं के हाथ मिलाने और सभी इलाकों में शांति समितियों को फिर से सक्रिय करने का भी संकल्प लिया गया। हिंसा प्रभावित इलाकों में लाठी, पत्थरों और रॉड से लैस उपद्रवियों ने जमकर उत्पात मचाया।

Web Title: Delhi Violence: The crowd told the journalists - We have lit a tomb in Bhajanpura total 9 person dead in violence

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे