दिल्ली हिंसा में घायल हुए शाहदरा DCP की हालत गंभीर, रात में हुआ ऑपरेशन, अब आया है होश

By पल्लवी कुमारी | Published: February 25, 2020 09:19 AM2020-02-25T09:19:38+5:302020-02-25T10:41:33+5:30

उत्तर पूर्वी दिल्ली में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) को लेकर भड़की हिंसा में एक हेड कांस्टेबल समेत पांच लोगों की मौत हो गई और अर्द्धसैन्य एवं दिल्ली पुलिस बल के कई कर्मियों समेत कम से कम 105 लोग घायल हो गए।

delhi violence Shahdara dcp amit sharma condition is very critical still not conscious | दिल्ली हिंसा में घायल हुए शाहदरा DCP की हालत गंभीर, रात में हुआ ऑपरेशन, अब आया है होश

Shahdara DCP Amit Sharma (File Photo)

Highlightsजाफराबाद, मौजपुर, चांद बाग, खुरेजी खास और भजनपुरा में सीएए समर्थक और विरोधी समूहों के बीच हिंसा भड़कने के बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिये आंसू गैस छोड़ी और लाठीचार्ज भी किया। दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक पुलिस नियंत्रण कक्ष में हैं और राष्ट्रीय राजधानी में हिंसा के मद्देनजर स्थिति पर करीबी नजर रखे हुए हैं।

उत्तरपूर्वी दिल्ली में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) को लेकर सोमवार से जारी झड़पों के दौरान शाहदरा के पुलिस उपायुक्त (DCP) अमित शर्मा घायल हो गए थे। जिसके बाद अब जाकर उन्हें अभी होश आया है। सोमवार को हुई हिंसा में आम नागरिक और हेड कांस्टेबल सहित पांच लोगों की मौत हो गई है और 105 लोग घायल हैं। डीसीपी आईपीएस अमित शर्मा फिलहाल आईसीयू में भर्ती हैं। उनकी हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है। रात में उनका ऑपरेशन हुआ था। जिसके बाद सुबह 25 फरवरी को तकरीबन 9 बजे उन्हें होश आया है। दो सिटी स्कैन हो चुके हैं। एक फिर होगा। अमित शर्मा के अलावा कई पुलिसकर्मी भी गंभीर रूप से घायल हैं।

अधिकारी ने बताया कि 2010 बैच के आईपीएस अधिकारी के सिर और हाथ में चोट लगी है। उन्हें पटपड़गंज के मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया। प्रदर्शनकारियों ने अधिकारी के वाहन को भी आग लगा दी। सूत्रों ने बताया कि शर्मा बेहोश है और चिकित्सक उनका सीटी स्कैन करेंगे। 

दिल्ली के जाफराबाद और मौजपुर में सोमवार को सीएए का समर्थन करने वाले और विरोध करने वाले समूहों के बीच संघर्ष हो गया और प्रदर्शनकारियों ने कई घरों, दुकानों तथा वाहनों में आग लगा दी और एक-दूसरे पर पथराव किया। हिंसा में दिल्ली पुलिस के एक हेड कांस्टेबल की मृत्यु हो गयी और एक पुलिस उपायुक्त घायल हो गये। राजधानी के चांदबाग और भजनपुरा में भी संघर्ष होने की खबरें है। 

शाहदरा के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) अमित शर्मा और एसीपी (गोकलपुरी) अनुज कुमार समेत कम से कम 11 पुलिसकर्मी प्रदर्शनकारियों को काबू करने के दौरान घायल हो गए। सीआरपीएफ के दो कर्मी भी इस दौरान घायल हो गए। हिंसा के दौरान प्रदर्शनकारियों ने मकानों, दुकानों, वाहनों और एक पेट्रोल पम्प में आग लगा दी और पथराव किया। इन इलाकों में हिंसा का यह दूसरा दिन है।

 

Web Title: delhi violence Shahdara dcp amit sharma condition is very critical still not conscious

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे