दिल्ली हिंसाः पीएम मोदी ने NSA डोभाल की दी जिम्मेदारी, हिंसा प्रभावित मौजपुर की गलियों में पहुंचे राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 26, 2020 04:36 PM2020-02-26T16:36:56+5:302020-02-26T17:02:19+5:30

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल दूसरी बार उत्तर पूर्वी दिल्ली के डीसीपी के कार्यालय पहुंच कर हालात का जाएजा लिया। मंगलवार रात को भी डोभाल ने दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक और नव नियुक्त विशेष आयुक्त एस एन श्रीवास्तव व अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ देर रात में दौरा किया था।

delhi violence National Security Advisor (NSA) Ajit Doval reaches the office of DCP Northeast | दिल्ली हिंसाः पीएम मोदी ने NSA डोभाल की दी जिम्मेदारी, हिंसा प्रभावित मौजपुर की गलियों में पहुंचे राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल पुलिस अधिकारियों से मुलाकात की और जरूरी निर्देश दिए।

Highlightsसांप्रदायिक हिंसा में कम से कम 22 लोगों की जान गई है और कई लोग घायल हुए हैं। जाफराबाद और सीलमपुर सहित उत्तर-पूर्वी दिल्ली के प्रभावित इलाकों का दौरा किया।

राष्ट्रीय राजधानी में कानून-व्यवस्था की बिगड़ती स्थिति से चिंतित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल को दंगा प्रभावित उत्तर पूर्वी दिल्ली में हालात सामान्य बनाने के निर्देश दिए हैं।

इस बीच राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल दूसरी बार उत्तर पूर्वी दिल्ली के डीसीपी के कार्यालय पहुंच कर हालात का जाएजा लिया। मंगलवार रात को भी डोभाल ने दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक और नव नियुक्त विशेष आयुक्त एस एन श्रीवास्तव व अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ देर रात में दौरा किया था। सांप्रदायिक हिंसा में कम से कम 22 लोगों की जान गई है और कई लोग घायल हुए हैं। 

उन्होंने जाफराबाद और सीलमपुर सहित उत्तर-पूर्वी दिल्ली के प्रभावित इलाकों का दौरा किया। वहां पर उन्होंने पुलिस अधिकारियों से मुलाकात की और जरूरी निर्देश दिए। इसके अलावा माहौल शांत करने के लिए अलग-अलग समुदायों के नेताओं से भी भेंट की।

अधिकारियों ने बताया कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दौरे के समय ही राष्ट्रीय राजधानी में भड़की हिंसा पर लगाम लगाने में नाकामी पर पटनायक के आलोचनाओं में घिरने के बाद माना जा रहा है कि डोभाल ने श्रीवास्तव को खुद चुना है। दिल्ली पुलिस केंद्रीय गृह मंत्रालय को रिपोर्ट करती है।

हिंसा प्रभावित इलाकों में जमीनी हालात का मुआयना करने के बाद डोभाल ने बुधवार सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाली सुरक्षा पर मंत्रिमंडलीय समिति (सीसीएस) को सांप्रदायिक दंगे के शिकार हुए इलाकों की स्थिति के बारे में अवगत कराया।

उन्होंने सीसीएस को हिंसा को शांत करने और जल्द से जल्द हालात सामान्य बनाने के लिए उठाए गए कदमों के बारे में बताया। प्रधानमंत्री के अलावा, सीसीएस में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और विदेश मंत्री एस जयशंकर हैं।

खुफिया ब्यूरो के पूर्व प्रमुख डोभाल (75) मुश्किल हालात से निपटने के लिए जाने जाते हैं । उन्हें प्रधानमंत्री का विश्वस्त भी माना जाता है । पिछले साल अगस्त में अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को खत्म किए जाने के बाद डोभाल ने एक पखवाड़ा से ज्यादा समय तक जम्मू कश्मीर में रहकर हालात की निगरानी की थी। 

Web Title: delhi violence National Security Advisor (NSA) Ajit Doval reaches the office of DCP Northeast

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे