Delhi violence: Kumar Vishwas Reply on BJP minister ranjeet chautala statement and also on tahir hussain | दिल्ली: BJP के मंत्री ने कहा- दंगा जिंदगी का हिस्सा है, तो कुमार विश्वास ने कहा- 'मरती रहे जनता तुम्हारा काम बनता'
कुमार विश्वास (फाइल फोटो)

Highlightsउत्तर-पूर्वी दिल्ली में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) को लेकर हुई साम्प्रदायिक हिंसा में मारे गए लोगों की संख्या बढ़कर 38 हो गई है।कुमार विश्वास ने ट्वीट कर कहा है,"ये बोलो मंत्री जी की तुम्हारे जैसों की ज़िंदगी का हिस्सा है, आम हिंदुस्तानी की ज़िंदगी का नहीं!

दिल्ली में चार दिनों से लगातार हो रहे हिंसा में 38 लोगों की मौत हो गई हैं। करीब 250 घायल लोगों का इलाज अस्पताल में चल रहा है। दिल्ली पुलिस ने 100 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया है। अब भी दिल्ली के कई हिस्से में कर्फ्यू जैसे हालात बने हुए हैं।

इसी बीच हरियाणा से मनोहर लाल खट्टर सरकार में भाजपा के मंत्री रंजीत चौटाला ने कहा, "दंगे तो होते रहे हैं। पहले  भी होते रहे हैं,। जब इंदिरा गांधी की हत्या हुई थी, तो  पूरी दिल्ली जलती रही। ये तो पार्ट ऑफ लाइफ है जो होते रहते हैं।" 

#WATCH Haryana Minister Ranjit Chautala on #DelhiViolence: Dange toh hote rahe hain. Pehle bhi hote rahe hain, aisa nahi hai. Jab Indira Gandhi ka assassination hua, toh puri Delhi jalti rahi. Yeh toh part of life hai, jo hote rehte hain. pic.twitter.com/b2zeJRbfmp

— ANI (@ANI) February 27, 2020

इसके जवाब में कुमार विश्वास ने ट्वीट कर कहा है,"ये बोलो मंत्री जी की तुम्हारे जैसों की ज़िंदगी का हिस्सा है, आम हिंदुस्तानी की ज़िंदगी का नहीं ! जब तक दंगे नहीं होंगे तुम जैसे परजीवियों की दुकान सत्ता के सामान से कैसे भरेगी? मरती रहे जनता, तुम्हारा काम बनता।"

amug9u

 कुमार विश्वास ने ताहिर हुसैन के मामले में अमित शाह से पूछा सवाल-

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के उत्तरपूर्वी इलाके में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में भड़की हिंसा के दौरान आम आदमी पार्टी (AAP) के स्थानीय पार्षद ताहिर हुसैन के घर की छत से पत्थरबाजी करने के आरोप लग रहे हैं। साथ ही साथ उनके छत पर भारी मात्रा में ईंट-पत्थर और पेट्रोल बम मिलने की तस्वीरें सामने आई हैं, जिसको लेकर कुमार विश्वास ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से पर निशाना साधा है।

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, 'हे युधिष्ठिर अमित शाह और दिल्ली पुलिस माना आपको जहरीले नेताओं के भड़काऊ भाषणों वाले वीडियो नहीं मिलते तो क्या इस नेता की छत पर जमा पेट्रोल बमों के जखीरे भी नहीं दिखाई देते। IB का अफसर इस घर में खींच कर मारा गया और आज भी सबूत मीडिया दिखा रही है, आप नदारद क्यों हैं? जवाब दो?'

आईबी ऑफिसर अंकित शर्मा का शव चांदबाग के एक नाले में मिला था। अंकित शर्मा के परिवार वालों ने हत्या का आरोप ताहिर पर लगाया। हत्या का आरोप लगने के बाद ताहिर ने एक वीडियो जारी कर दावा किया है कि हिंसा भड़काने में उनका कोई हाथ नहीं है। आप के पार्षद ने अपने एक रिश्तेदार के घर से वीडियो जारी कर अपने आप को निर्दोष बताया। ताहिर इसी इलाके में रहते थे। अंकित शर्मा के परिवार में उनके माता-पिता, एक भाई और एक बहन हैं। अंकित शर्मा 2017 में आईबी में भर्ती हुए थे। 

 जानें दिल्ली हिंसा मामले में अब तक की अपडेट क्या है-

उत्तर-पूर्वी दिल्ली में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) को लेकर हुई साम्प्रदायिक हिंसा में मारे गए लोगों की संख्या बढ़कर 38 हो गई है। यह संख्या बुधवार तक 27 थी, जिसमें से 34 लोगों की मौत दिलशाद गार्डन स्थिति जीटीबी अस्पाल में हुई थी।

दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘जीटीबी अस्पताल में पांच और एलएनजेपी में एक और व्यक्ति की मौत हो गई। जग प्रवेश चंद्र अस्पताल में भी गुरुवार को एक व्यक्ति ने दम तोड़ दिया, जिससे कुल मृतक संख्या 38 तक पहुंच गई।’’

लोक नायक जय प्रकाश नारायण अस्पताल (एलएनजेपी) में बुधवार को एक व्यक्ति की मौत इलाज के दौरान हो गई थी और एक को वहां लाते ही डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया था। अस्पताल में मौजूद अधिकारियों ने बताया कि एलएनजेपी में हिंसा के बाद उत्तर-पूर्वी दिल्ली के विभिन्न हिस्सों से 50 से अधिक लोगों को लाया गया था। उत्तर पूर्व दिल्ली में हुई हिंसा में 200 से अधिक लोग घायल हुए हैं।

English summary :
Delhi violence: Kumar Vishwas Reply on BJP minister ranjeet chautala statement and also on tahir hussain


Web Title: Delhi violence: Kumar Vishwas Reply on BJP minister ranjeet chautala statement and also on tahir hussain
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे