जिस ताहिर हुसैन पर आज हत्या का इल्जाम लगा रहे हैं कपिल मिश्रा, कभी दोनों में थी गहरी दोस्ती, सामने आई ये तस्वीर

By पल्लवी कुमारी | Published: February 29, 2020 04:08 PM2020-02-29T16:08:00+5:302020-02-29T16:08:00+5:30

दिल्ली हिंसा में कपिल मिश्रा पर दंगा भड़काने का आरोप है। कपिल मिश्रा का 23 फरवरी की शाम का एक वीडियो वायरल हुआ था। जिसमें वह धमकी देते दिख रहे हैं। वीडियो को दिल्ली हाईकोर्ट में दिखाया भी गया था।

Delhi violence: BJP leader Kapil Mishra and former AAP councillor Tahir Hussain used to be friends in past picture viral | जिस ताहिर हुसैन पर आज हत्या का इल्जाम लगा रहे हैं कपिल मिश्रा, कभी दोनों में थी गहरी दोस्ती, सामने आई ये तस्वीर

तस्वीर स्त्रोत- Sandeep Mishra फेसबुक

Highlightsकपिल मिश्रा और ताहिर हुसैन की एक साथ वाली तस्वीर भी पिछले कुछ दिनों से वायरल हो रही है। कपिल मिश्रा आप की टिकट पर 2015 में करावल नगर विधानसभा सीट से चुनाव लड़े और जीते थे।

दिल्ली (उत्तर पूर्वी दिल्ली) में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर भड़की हिंसा में दो नेताओं का नाम सबसे ज्यादा चर्चा में रहा। एक हैं भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता कपिल मिश्रा तो दूसरे नेहरू विहार के पार्षद ताहिर हुसैन।ताहिर हुसैन कुछ दिनों पहले तक आम आदमी पार्टी  (AAP) के नेता थे। कपिल मिश्रा डंके की चोट पर ताहिर हुसैन पर दिल्ली हिंसा में मारे गए आईबी अफसर अंकित शर्मा पर हत्या का आरोप लगा रहे हैं। वहीं एक वीडियो जारी कर ताहिर हुसैन ने भी कपिल मिश्रा और बीजेपी पर आरोप लगाया था कि वह उनको झूठे केस में फंसाना चाहते हैं। आज दोनों नेताओं में आरोप-प्रत्यारोप हो रहा है लेकिन एक वक्त था, जब दोनों नेताओं में गहरी दोस्ती थी। दोनों एक दूसरे के साथ हमेशा देखे जाते थे। दोनों की एक साथ वाली एक तस्वीर भी पिछले कुछ दिनों से वायरल हो रही है। 

2015 के दिल्ली चुनाव में ताहिर हुसैन ने की थी कपिल मिश्रा की मदद

कपिल मिश्रा जब आप में थे तो ताहिर हुसैन के साथ उनकी दोस्ती हुई थी। दोनों नेता एक ही इलाके में रहते थे। दैनिक भास्कर में छपी रिपोर्ट के मुताबिक दोनों के बीच इतनी अच्छी दोस्ती थी कि ताहिर के मकान में ही कपिल मिश्रा ने का दफ्तर हुआ करता था। रिपोर्ट के मुताबिक चांदबाग के लोगों ने भी कहा है कि जब कपिल मिश्रा ने आप से विधायक का चुनाव लड़ा था, तो ताहिर हुसैन ने उनकी काफी मदद की थी। कपिल मिश्रा के बीजेपी में आने के बाद दोनों नेता एक-दूसरे पर आरोप लगाते रहते हैं। कपिल मिश्रा आप की टिकट पर दिल्ली विधानसभा चुनाव- 2015 में करावल नगर विधानसभा सीट से चुनाव लड़े और जीते थे। 

AAP के समर्थक ने शेयर की कपिल मिश्रा और ताहिर हुसैन की पुरानी तस्वीर 

तस्वीर को आप के एक कार्यकर्ता संदीप मिश्रा ने शेयर की है। यह तस्वीर उस वक्त की है, जब कपिल मिश्रा भी आम आदमी पार्टी (AAP) में हुआ करते थे। अगर आप तस्वीर की बैकग्राउंड को देखें तो उसमें भगवान भोलेनाथ दिखाई दे रहे हैं। तस्वीर में ताहिर हुसैन और कपिल मिश्रा एक दूसरे के कंधे पर हाथ रखे हुए हैं। दोनों की तस्वीर देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि उनके बीच का संबंध कैसा था।  

कपिल मिश्रा पर दिल्ली में दंगा भड़काने का आरोप, वायरल हुआ था वीडियो

दिल्ली हिंसा में कपिल मिश्रा पर दंगा भड़काने का आरोप है। कपिल मिश्रा का 23 फरवरी की शाम का एक वीडियो वायरल हुआ था। जिसमें वह धमकी देते दिख रहे हैं। उस वीडियो को दिल्ली हाईकोर्ट में हिंसा पर सुनवाई के दौरान दिखाया भी गया था। कोर्ट ने कपिल मिश्रा पर एफआईआर दर्ज करने की पुलिस को सलाह दी थी। 

ताहिर हुसैन पर IB अफसर की हत्या का आरोप, दिल्ली पुलिस ने दर्ज की एफआईआर 

आईबी के कर्मचारी अंकित शर्मा उत्तर पूर्व दिल्ली के दंगाग्रस्त चांद बाग इलाके में बुधवार ( 26 फरवरी) को एक नाले में मृत मिले। वह इसी इलाके में रहते थे। अंकित शर्मा के पिता ने दावा किया है कि उनके बेटी की हत्या में नेहरू विहार के पार्षद ताहिर हुसैन का हाथ है। ताहिर हुसैन पर दिल्ली पुलिस ने  IPC की धारा 302 (हत्या की सजा) के तहत एफआईआर दर्ज किया है। ताहिर फिलहाल फरार है। पुलिस की उसकी तलाश में लगी है।  कपिल मिश्रा ने हुसैन के घर का वायरल वीडियो शेयर कर हत्या का आरोप लगाया था। 

 अंकित शर्मा के परिवार में उनके माता-पिता, एक भाई और एक बहन हैं। अंकित शर्मा 2017 में आईबी में भर्ती हुए थे। अधिकारियों ने बताया कि 26 वर्षीय अंकित शर्मा मंगलवार से लापता थे। अंकित के पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यह बात सामने आई है कि उनकी हत्या किसी धारधार हथियार से गोदकर हुई है। 

Web Title: Delhi violence: BJP leader Kapil Mishra and former AAP councillor Tahir Hussain used to be friends in past picture viral

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे