Delhi Violence: Arvind Kejriwal said- Rs 25,000 will be given to those whose houses are burnt | Delhi Violence: अरविंद केजरीवाल ने कहा- जिन लोगों के घर जले हैं, उन्हें दी जाएगी 25,000 रुपये 
अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

Highlightsअरविंद केजरीवाल की मानें तो  प्रदेश में 4 उपमंडल हैं, जहां 4 एसडीएम होते थे, लेकिन अब हमने वहां 18 एसडीएम नियुक्त किए हैं।दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमने अपने 9 रैन बसेरों, और उन लोगों के लिए स्थानीय सामुदायिक केंद्रों में रहने की व्यवस्था की है।

दिल्ली में हिंसा व आगजनी से प्रभावित लोगों के लिए अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि जिन लोगों के घर पूरी तरह से जल गए हैं या काफी हद तक जल गए हैं, उन्हें 25,000 रुपये की नकद राशि दी जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कल दोपहर से लोगों को यह राशि दी जाएगी। 

केजरीवाल ने कहा कि हिंसा प्रभावित क्षेत्र में हमारी सरकार और प्रशासन के लोग बेहतर काम कर रहे हैं। केजरीवाल ने कहा कि पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा 2-3 दिनों के हिंसा वाले क्षेत्रों में हुए नुकसान का सही से मूल्यांकन कर लिया जाएगा। इसके आधार पर केजरीवाल ने आगे फैसला लेने की बात कही है। 

Delhi CM: People whose houses are completely burnt down or substantially burnt down will be given on spot ex-gratia of Rs 25,000 cash each from tomorrow afternoon. Balance amount will be assessed within 2-3 days by PWD dept & we'll make an effort to get them their balance cheque. https://t.co/zR0kftRhVC

— ANI (@ANI) February 28, 2020

दिल्ली के सीएम ने कहा कि हमने अपने 9 रैन बसेरों, और उन लोगों के लिए स्थानीय सामुदायिक केंद्रों में रहने की व्यवस्था की है, जो पूरी तरह से जल गए हैं या जो अपने घर वापस नहीं जा सकते हैं। केजरीवाल ने कहा कि जरूरत पड़ने पर हम लोगों के लिए अस्थायी टेंट की भी व्यवस्था करेंगे।

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की मानें तो  प्रदेश में 4 उपमंडल हैं। आम तौर पर यहां 4 एसडीएम होते थे, लेकिन अब हमने वहां 18 एसडीएम नियुक्त किए हैं। वे जनता के बीच जा रहे हैं और उनसे बात कर रहे हैं। हम बड़े पैमाने पर भोजन वितरित कर रहे हैं।

Web Title: Delhi Violence: Arvind Kejriwal said- Rs 25,000 will be given to those whose houses are burnt
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे