दिल्ली में कोरोना पाबंदियों में और ढील की घोषणा, कल से खुल सकेंगे स्टेडियम, मल्टीप्लेक्स रहेंगे अभी बंद

By विनीत कुमार | Published: July 4, 2021 12:17 PM2021-07-04T12:17:00+5:302021-07-04T12:29:32+5:30

दिल्ली में कोरोना पाबंदियों में और ढील की घोषणा रविवार को डीडीएमए की ओर से की गई। इसके तहत स्टेडियम खुल सकेंगे। हालांकि, दर्शकों को इजाजत नहीं मिलेगी। मल्टीप्लेक्स और सिनेमा हॉल आदि अभी बंद रहेंगे।

Delhi Unlocks guidelines amid less corona cases Sports Complexes Reopen Multiplexes Stay Shut | दिल्ली में कोरोना पाबंदियों में और ढील की घोषणा, कल से खुल सकेंगे स्टेडियम, मल्टीप्लेक्स रहेंगे अभी बंद

दिल्ली में कोरोना पाबंदियों में और ढील की घोषणा (फाइल फोटो)

Highlightsदिल्ली में 4 जुलाई से खुल सकेंगे स्टेडियम और स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स, दर्शकों को इजाजत नहींस्वीमिंग पूल सहित मल्टीप्लेक्स अभी रहेंगे बंद, स्पा खोलने की भी इजाजत नहींस्कूल-कॉलेज भी रहेंगे बंद, सार्वजनिक कार्यक्रम के आयोजन की अनुमति अभी नहीं

नई दिल्ली: कोरोना संक्रमण के घटते मामलों के बीच दिल्ली में पाबंदियों में और ढील की घोषणा रविवार को कर दी गई। इसके तहत अब दिल्ली में स्टेडियम और स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स 5 जुलाई से खुल सकेंगे। इस दौरान दर्शकों की मौजूदगी की इजाजत नहीं होगी।

वहीं, स्वीमिंग पूल सहित मल्टीप्लेक्स को अभी कुछ दिन और बंद रखने का फैसला किया गया है। इसके अलावा स्कूल-कॉलेज भी अभी बंद रहेंगे।

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की ओर से जारी आदेश के अनुसार सिनेमा हॉल, थियेटर आदि के साथ-साथ अभी बैन्क्वेट हॉल भी बंद रहेंगे। साथ ही किसी भी तरह के सार्वजनिक कार्यक्रम के आयोजन की मंजूरी नहीं मिलेगी। ऑडिटोरियम भी बंद रहेंगे। इसके अलावा स्पा को खोलने की भी अभी मंजूरी नहीं होगी। 

दिल्ली में अनलॉक का ये छठा चरण

कोविड की दूसरी लहर कम होने के बाद दिल्ली में कोरोना पंबंदियों में ढील का ये छठा चरण है। इससे पहले स्टेडियम और स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स को खोले जाने की घोषणा दिल्ली सरकार कर चुकी है। हालांकि, तब केवल राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं के लिए ट्रेनिंग करने वाले एथलीटों के लिए ही इसे खोला गया था।

अब इसे नियमित तौर पर खोलने का फैसला किया गया है। हालांकि दर्शकों के प्रवेश की इजाजत नहीं होगी।

बता दें कि 14 जून से दिल्ली में दुकानें, मॉल, और रेस्तरां खोलने की घोषणा की गई थी। कोरोना के मामलों में कमी के बाद ये फैसला किया गया था। साथ ही साप्ताहिक बाजार भी 50 प्रतिशत दुकानदारों के साथ खोला गया है। वहीं एक म्यूनिसिपल जोन में केवल एक साप्ताहिक बाजार लगाया जा सकता है।

Web Title: Delhi Unlocks guidelines amid less corona cases Sports Complexes Reopen Multiplexes Stay Shut

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे