Delhi Unlock: Theaters will open in Delhi from October 15, these 10 things will have to be taken care of | Unlock 5: 15 अक्टूबर से दिल्ली में खुलेंगे सिनेमाघर, इन 10 बातों का रखना होगा ख्याल
सांकेतिक तस्वीर (फाइल फोटो)

Highlightsसिनेमा हॉल को पूरी तरह से डी-सेनिटाइज करने के इंतजाम किए जाएंगे।दिल्ली सरकार ने सभी साप्ताहिक बाजारों को तत्काल प्रभाव से खोलने की अनुमति दी है। 

नई दिल्ली: दिल्ली समेत देश भर में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामले के बावजूद अर्थव्यस्था को एक बार फिर से पटरी पर लाने के लिए अनलॉक 5 की घोषणा की गई है। इसके बाद ही दिल्ली सरकार ने 15 अक्टूबर से 50 फीसदी सीटों पर बैठने की क्षमता के साथ सिनेमा, थियेटर को फिर से खोलने की अनुमति दे दी है।

इसके साथ ही कोरोना वायरस महामारी के कारण जारी बंदी के बाद दिल्ली सरकार ने सभी साप्ताहिक बाजारों को तत्काल प्रभाव से खोलने की अनुमति दी है। 

बता दें कि इस मामले में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल व उनकी सरकार का कहना है कि फिल्म उद्योग से जुड़े लोगों, सिनेमा हॉल के प्रतिनिधियों और अन्य संबंधित लोगों से विचार विमर्श कर ही ये एसओपी जारी किए गए हैं।

कोरोना संकट के बीच देश को एक बार फिर पटरी पर लाने की कवायद जारी है। 1 अक्टूबर से देश में अनलॉक-5 की शुरुआत हो चुकी है, इसके बाद आर्थिक गतिविधियां चालु करने की कवायद के हिसाब से सिनेमा हॉल खोले जा रहे हैं।

सिनेमा हॉल खोलने के लिए ये हैं 10 दिशानिर्देश-

सिनेमा हॉल के भीतर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए सिर्फ 50 फीसदी सीटों पर ही दर्शक बैठ सकेंगे।

एक सीट छोड़कर एक पर दर्शक को बिठाने की अनुमति होगी. खाली सीट पर निशान लगाना अनिवार्य होगा।

सिनेमा हाल के भीतर हाथ धोने और सेनेटाइजर का प्रबंध करना होगा।

सभी को आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करने का सुझाव दिया जाएगा।

हर दर्शक का बुखार मापा जाएगा।

टिकट बेचने के लिए अधिक काउंटर खोले जाएंगे, लेकिन ऑनलाइन बुकिंग को ज्यादा बढ़ावा दिया जाएगा।

खाने पीने का सामान पैक्‍ड ही मिलेगा और उसके भी अधिक काउंटर खोले जाएंगे।

सिनेमा हॉल के स्टाफ की सुरक्षा का भी पूरा ध्यान रखा जाएगा। उन्हें हाथों के दस्ताने, पीपीई किट और मास्क आदि उपलब्ध कराए जाएंगे।

सिनेमा हॉल को पूरी तरह से डी-सेनिटाइज करने के इंतजाम किए जाएंगे।

कोरोना के संबंध में लोगों को जागरूक करने वाली 1 मिनट की फिल्म शो से पहले और इंटरवल के समय दिखाना जरूरी होगा।

Web Title: Delhi Unlock: Theaters will open in Delhi from October 15, these 10 things will have to be taken care of
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे