दिल्ली में कार की पिछली सीट पर बेल्ट नहीं बांधने पर ट्रैफिक पुलिस सख्त, काटा जा रहा चालान

By भाषा | Published: September 14, 2022 06:13 PM2022-09-14T18:13:34+5:302022-09-14T18:23:30+5:30

दिल्ली में ट्रैफिक पुलिस ने बुधवार को कुछ ऐसे लोगों के चालान काटे जिन्होंने पिछली सीट पर सीट बेल्ट नहीं बांधी थी। ट्रैफिक पुलिस की ओर से मध्य दिल्ली में कनॉट प्लेस के निकट बाराखंभा रोड पर इस संबंध में अभियान चलाया गया।

Delhi Traffic Police puts Challans for passengers who do not tie rear seat belt in car | दिल्ली में कार की पिछली सीट पर बेल्ट नहीं बांधने पर ट्रैफिक पुलिस सख्त, काटा जा रहा चालान

दिल्ली में कार की पिछली सीट पर बेल्ट नहीं बांधने पर ट्रैफिक पुलिस सख्त (फाइल फोटो)

Highlightsकार की पिछली सीट पर सवार यात्रियों द्वारा सीट बेल्ट नहीं बांधने के लिए दिल्ली में काटे जा रहे चालानदिल्ली में बुधवार को ट्रैफिक पुलिस ने इस संबंध में 17 चालान काटे।मध्य दिल्ली में कनॉट प्लेस के निकट बाराखंभा रोड पर ट्रैफिक पुलिस की ओर से चलाया गया अभियान।

नयी दिल्ली: दिल्ली यातायात पुलिस ने कार की पिछली सीट पर सवार यात्रियों द्वारा सीट बेल्ट नहीं बांधने के लिए 17 लोगों के चालान काटे। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। पुलिस ने कानून का पालन सुनिश्चित करने के लिए मध्य दिल्ली में कनॉट प्लेस के निकट बाराखंभा रोड पर एक अभियान चलाया।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “अभियान के दौरान पूर्वाह्न 11 बजे से दोपहर 1 बजे के बीच मोटर वाहन अधिनियम की धारा 194बी के तहत कुल 17 चालान काटे गए।” पुलिस ने कहा कि उल्लंघनकर्ताओं पर एक-एक हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया।

चार सितंबर को महाराष्ट्र के पालघर जिले में हुई सड़क दुर्घटना में टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्री (54) की मौत के बाद इस तरह के अभियान की शुरुआत की गई है। पुलिस के अनुसार पीछे की सीट पर बैठे मिस्री ने सीट बेल्ट नहीं लगा रखी थी।

पुलिस उपायुक्त (नयी दिल्ली यातायात) आलाप पटेल ने कहा, “कानूनी प्रावधान तो पहले से ही मौजूद हैं, लेकिन हालिया घटना (मिस्री की मौत) के बाद यह चर्चा का विषय बन गए हैं।”

अधिकारी ने कहा, “दिल्ली यातायात पुलिस सीट बेल्ट पहनने के (महत्व) के संबंध में जन जागरुकता फैलाने के लिए पहले से ही अभियान चला रही है। हम कानूनी कार्रवाई भी कर रहे हैं।”

Web Title: Delhi Traffic Police puts Challans for passengers who do not tie rear seat belt in car

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे