सिंघु बॉर्डर पर युवक की निर्ममता से हत्या, हाथ काटकर बैरिकेड से बांधा, निहंगों की भूमिका की पुलिस कर रही जांच

By विनीत कुमार | Published: October 15, 2021 01:10 PM2021-10-15T13:10:32+5:302021-10-15T13:14:25+5:30

कृषि कानूनों के विरोध में किसान पिछले करीब एक साल से दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर भी जमे हुए हैं। इसी प्रदर्शन स्थल के करीब युवक का शव मिला है। उसकी हत्या बेरहमी से की गई है।

Delhi Singhu border protest site man killed arm chopped off and lynched | सिंघु बॉर्डर पर युवक की निर्ममता से हत्या, हाथ काटकर बैरिकेड से बांधा, निहंगों की भूमिका की पुलिस कर रही जांच

सिंघु बॉर्डर पर मिला युवक का शव (फाइल फोटो)

Highlightsदिल्ली सिंघु बॉर्डर पर बेरहमी से युवक की हत्या, निहंगों पर लग रहा है आरोप। पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी, मारा गया युवक पंजाब के तरनतारन जिले का रहने वाला था।ऐसी आशंका जताई जा रही है कि गुरु ग्रंथ साहिब के बेअदबी के आरोप में कुछ निहंगों ने शख्स की हत्या की।

नई दिल्ली: कृषि कानूनों के खिलाफ जारी किसानों के प्रदर्शन के बीच दिल्ली सिंघु बॉर्डर पर बेरहमी से मारे गए एक युवक का शव मिला है। किसानों के प्रदर्शन स्थल से बेहद करीब ये शव पुलिस की एक गिरी हुई बैरिकेड पर बंधा हुआ मिला। 

संदेह है कि युवक को कुछ लोगों ने बुरी तरह पीटा। शख्स की कलाई कटी हुई थी और टखना सहित उसके पांव टूटे हुए थे। मिली जानकारी के अनुसार घटना शुक्रवार तड़के की है। पूरे मामले में पुलिस अब कुछ निहंग सिखों की भूमिका को लेकर जांच कर रही है। 

एक वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसमें कथित तौर पर निहंग सिख इसकी जिम्मेदारी ले रहे हैं। शुरुआती जांच में ये बात सामने आ रही है कि संभवत: गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी के संदेह में निहंगों ने शख्स की हत्या की।

पुलिस को सुबह 5 बजे मिली घटना की जानकारी

मारे गए युवक की पहचान पंजाब के तरनतारन जिले के चीमा कलां गांव के निवासी 35 वर्षीय लखबीर सिंह के रूप में हुई। पुलिस ने बताया कि उन्हें सुबह 5 बजे सूचना मिली कि एक व्यक्ति प्रदर्शन स्थल के पास एक बैरिकेड्स से बंधा हुआ पाया गया है, जिसके बाद पुलिस एक टीम मौके पर पहुंची थी।

सोनीपत के एसपी जशनदीप सिंह रंधावा ने कहा, 'घायल व्यक्ति को सिविल अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। हमने अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है। ऐसे कई वीडियो चल रहे हैं जिनमें कुछ निहंग सिखों ने दावा किया है कि व्यक्ति ने पवित्र पुस्तक का अनादर किया था। आशंका जताई जा रही है कि कुछ निहंग सिखों ने उनकी पिटाई कर हत्या कर दी। यह अभी जांच का विषय है।'

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ घटना का वीडियो

इस बीच वायरल हो रहे एक वीडियो में घायल शख्स को खून से लथपथ एक हाथ रस्सी से बंधा हुआ देखा जा सकता है। साथ ही उसके चेहरे के पास में उसका बायां हाथ कटा हुआ देखा जा सकता है। वहां कई लोग खड़े हैं और शख्स से सवाल पूछते नजर आते हैं।

वहीं, एक अन्य वीडियो में एक व्यक्ति का दावा है कि पीड़ित को तड़के करीब 3 बजे एक वॉलेंटियर ने प्रदर्शन स्थल पर गुरुद्वारा साहिब के पास देखा। वीडियो में शख्स कह रहा है, 'अज्ञात व्यक्ति गुरु ग्रंथ साहिब को लेने की कोशिश कर रहा था। एक वॉलेंटियर ने उसे देखा। हमने उसे पकड़ लिया और उससे पूछा कि उसे किसने भेजा है। हमने उसका पैर तोड़ दिया और उसका हाथ काट दिया। उसे अब यहां बांध दिया गया है। जिसने भेजा है वह अब यहां आ सकता है। हम उसे मार देंगे। उसने पवित्र ग्रंथ का अनादर किया है। पुलिस अपनी जांच कर सकती है।' पीड़ित शख्स को वीडियो में बोलते नजर आ रहे व्यक्ति के पास बंधा हुआ देखा जा सकता है।

Web Title: Delhi Singhu border protest site man killed arm chopped off and lynched

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे