दिल्ली में छिड़ी 'पोस्टर वॉर'! 'आप' के बाद बीजेपी ने लगाए केजरीवाल के खिलाफ पोस्टर

By अंजली चौहान | Published: March 23, 2023 12:52 PM2023-03-23T12:52:56+5:302023-03-23T13:15:56+5:30

दीवारों पर लगाए गए सभी पोस्टरों में दावा किया गया है कि ये पोस्टर बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने लगाए हैं। इसके संबंध में खुद मनजिंदर सिंह सिरसा ने वीडियो भी शेयर किया।

Delhi Poster war After AAP, BJP put up posters against arvind kejriwal | दिल्ली में छिड़ी 'पोस्टर वॉर'! 'आप' के बाद बीजेपी ने लगाए केजरीवाल के खिलाफ पोस्टर

photo credit: twitter

Highlights दिल्ली में छिड़ी पोस्टर वॉर बीजेपी ने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ लगाए पोस्टर बीजेपी नेता मजिंदर सिंह सिरसा ने पोस्टर लगवाने के साथ सीएम केजरीवाल को बताया रिश्वतखोर

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ दिल्ली में लगाए गए विवादित पोस्टरों पर 'आप' और बीजेपी के बीच जमकर आरोप प्रत्यारोप का दौर चल रहा है। पोस्टरों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई के दो दिन बाद ही अब गुरुवार को फिर एक बार दिल्ली में दीवारों पर पोस्टर की जंग देखी गई।

इस बार भारतीय जनता पार्टी की ओर से दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ पोस्टर चस्पा किए गए हैं। इन पोस्टरों में आप संयोजक केजरीवाल की शक्ल के साथ लिखा गया है," अरविंद केजरीवाल को हटाओ दिल्ली बचाओ", साथ ही पोस्टर पर बेईमान, रिश्वतखोर, तानाशाह लिखा गया है। 

दीवारों पर लगाए गए सभी पोस्टरों में दावा किया गया है कि ये पोस्टर बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने लगाए हैं। इसके संबंध में खुद मनजिंदर सिंह सिरसा ने वीडियो भी शेयर किया।

उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट ट्विटर पर वीडियो शेयर करते हुए कहा, "सच बोलने में कैसा डरना, इसलिए अपने नाम के साथ पोस्टर लगवा कर डंके की चोट पर कह रहा हूं कि शराब की दलाली खाने वाला केजरीवाल कट्टर बेईमान, मक्कार और झूठा है।" 

बीजेपी नेता ने अरविंद केजरीवाल पर कई गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने शराब नीति घोटाले का जिक्र करते हुए सीएम केजरीवाल और आम आदमी पार्टी पर निशाना साधा है। 

गौरतलब है कि इन पोस्टरों पर अरविंद केजरीवाल ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उन्होंने अपनी बर्खास्तगी की मांग करने वाले पोस्टर देखे हैं और लोकतंत्र में हर किसी को ऐसे पोस्टर चिपकाने का अधिकार है।  

उन्होंने कहा, "मुझे ऐसे पोस्टरों से कोई दिक्कत नहीं है। मुझे समझ नहीं आता कि प्रिंटिंग प्रेस के मालिक और पोस्टर चिपकाने वाले छह गरीब लोगों को कल क्यों गिरफ्तार किया गया। इससे पता चलता है कि पीएम डरे हुए हैं। इससे क्या फर्क पड़ता है, लोग ऐसे पोस्टर चिपकाते हैं। यह अच्छा नहीं लगता कि इतने शक्तिशाली प्रधानमंत्री को इससे निपटना पड़े।" 

दरअसल, पुलिस ने बड़े पैमाने पर लगाए गए पीएम मोदी के पोस्टरों को हटवा दिया था। इस घटना के बाद एक प्रिंटिंग प्रेस के दो मालिकों सहित छह लोगों को गिरफ्तार किया गया और कई मामले दर्ज किए गए। 

पुलिस ने अपनी कार्रवाई के बारे में बताते हुए कहा कि गिरफ्तारियां सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के लिए की गईं और कानून के तहत पोस्टरों पर प्रिंटिंग प्रेस का नाम होना जरूरी था। उन्होंने कहा कि दर्ज किए गए 138 मामलों में से 36 पीएम मोदी विरोधी पोस्टरों के लिए थे।

पुलिस ने लगभग 2,000 पोस्टर भी जब्त किए जिन्हें कथित तौर पर एक वैन में आप कार्यालय में पहुंचाया जा रहा था।

Web Title: Delhi Poster war After AAP, BJP put up posters against arvind kejriwal

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे