भगोड़े खालिस्तानी आतंकी अमृतपाल सिंह के लिए दिल्ली पुलिस अलर्ट पर, हरियाणा से कर सकता है प्रवेश, दबोचने की पुख्ता हुई तैयारी: सूत्र

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: March 24, 2023 03:09 PM2023-03-24T15:09:15+5:302023-03-24T15:12:25+5:30

भगोड़े खालिस्तानी आतंकी अमृतपाल सिंह की तलाश में अब दिल्ली पुलिस भी अलर्ट पर है। सुरक्षा एजेंसी के सूत्रों ने बताया कि चूंकि उसकी लोकेशन लगातार हरियाणा में देखी जा रही है। इस कारण से कयास लग रहे हैं कि भगोड़ा अपराधी अमृतपाल दिल्ली में प्रवेश कर सकता है।

Delhi Police on alert for fugitive Khalistani terrorist Amritpal Singh, may enter from Haryana, concrete preparations to nab him: Sources | भगोड़े खालिस्तानी आतंकी अमृतपाल सिंह के लिए दिल्ली पुलिस अलर्ट पर, हरियाणा से कर सकता है प्रवेश, दबोचने की पुख्ता हुई तैयारी: सूत्र

फाइल फोटो

Highlightsभगोड़े खालिस्तानी आतंकी अमृतपाल सिंह की तलाश में अब दिल्ली पुलिस भी अलर्ट परउसकी आखिरी लोकेशन हरियाणा थी, तो हो सकता है कि वो दिल्ली में दाखिल होने की कोशिश करेदिल्ली पुलिस पूरी तैयारी में है कुख्यात भगोड़े खालिस्तानी आतंकी अमृतपाल को दबोचने के लिए

दिल्ली: पंजाब में अशांति फैलाकर फरार हुए भगोड़े खालिस्तानी आतंकी अमृतपाल सिंह की तलाश में अब दिल्ली पुलिस भी अलर्ट पर है। सुरक्षा एजेंसी के सूत्रों ने बताया कि चूंकि उसकी लोकेशन लगातार हरियाणा में देखी जा रही है। इस कारण से कयास लग रहे हैं कि भगोड़ा अपराधी अमृतपाल सिंह दिल्ली में प्रवेश कर सकता है। इस लिहाज से दिल्ली पुलिस पूरी तैयारी में है उस कुख्यात अपराधी को दबोचने के लिए, जिसने पंजाब के अमन-चैन को भारी धक्का पहुंचाया है।

बहरूपिया अमृतपाल सिंह, जो दुबई में ट्रक ड्राइवरी करता था, पंजाब आकर 1984 के ऑपरेशन ब्लू स्टार में मारे गये खालिस्तानी आतंकी जरनैल सिंह भिंडरांवाले की वेशभूषा धारण करके पंजाब को फिर से आतंक की आगम में झोंकने का प्रयास कर रहा था लेकिन पंजाब पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों ने उसके खौफनाक इरादों को भांप लिया और जेल की सलाखों के पीछे डालने की तैयारी करने लगे लेकिन इतने में वो भगोड़ा बहरूपिया पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया।

समाचार वेबसाइट एनडीटीवी के अनुसार चूंकि अमृतपाल का आखिरी ठिकाना हरियाणा में पाया गया है। इस कारण से सुरक्षा एजेंसियों ने दिल्ली पुलिस को आगाह किया और पुलिस भी पूरी तैयारी से भगोड़े अमृतपाल सिंह को गिरफ्तार करने के लिए तैयार है। इसके साथ ही सुरक्षा एजेंसियों के इनपुट पर न केवल दिल्ली बल्कि उत्तराखंड के देहरादून, हरिद्वार और उधमसिंह नगर जिले की पुलिस भी अलर्ट पर है।

आतंकी अमृतपाल को ट्रैक कर रही सुरक्षा एजेंसियों को शक है कि 'वारिस पंजाब दे' का कुख्यात भगोड़ा पुलिस से छुपने के लिए दिल्ली के साथ-साथ उत्तराखंड भी प्रवेश कर सकता है। इसलिए वहां की पुलिस को भी आगाह कर दिया गया है।

अमृतपाल  के संबंध में सुरक्षा अधिकारियों ने कल जानकारी दी थी कि वो पंजाब पुलिस को चकमा देकर रविवार को हरियाणा के कुरुक्षेत्र जिले में देखा गया था। जहां एक महिला ने उसे और उसके साथी पापलप्रीत सिंह को अपने घर में पनाह दी थी। पुलिस अमृतपाल को ट्रैक करके वहां पहुंची लेकिन वो वहां से फरार हो चुका था। लेकिन पुलिस ने कुरुक्षेत्र के शाहाबाद स्थित अपने घर में अमृतपाल को पनाह देने वाली महिला को गिरफ्तार कर लिया था।

वहीं गुरुवार को सामने आये अमृतपाल के एक वीडियो में उसे चेहरा छिपाकर जाते हुए देखा गया था। बहरूपिया भगोड़े ने खुद को छुपाने के लिए छाते का सहारा लिया था। वो सफेद शर्ट और गहरे नीले रंग की जींस में पनाह देने वाली आरोपी महिला बलजीत कौर के घर से निकला था। वह वीडियो फुटेज बीते सोमवार का है।

इसके साथ ही पंजाब पुलिस ने अमृतपाल के गिरोह की कमर तोड़ते हुए लुधियाना के खन्ना इलाके से एक ऐसे शक्स को गिरफ्तार किया, जो कथित तौर पर अमृतपाल सिंह की सुरक्षा करता था। पुलिस खन्ना इलाके के मंगेवाल गांव से गिरफ्तार किये गये तेजिंदर सिंह गिल से लगातार अमृतपाल  के बारे में पूछताछ कर रही है।

Web Title: Delhi Police on alert for fugitive Khalistani terrorist Amritpal Singh, may enter from Haryana, concrete preparations to nab him: Sources

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे