कोरोना पीड़ितों की मदद करने वाले श्रीनिवास से दिल्ली पुलिस ने की पूछताछ, कांग्रेस बोली- लोगों की मदद से पीछे नहीं हटेंगे

By शीलेष शर्मा | Published: May 14, 2021 03:41 PM2021-05-14T15:41:12+5:302021-05-14T15:41:12+5:30

यूथ कांग्रेस अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास से दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को कोरोना पीड़ितों की मदद पहुंचाने को लेकर पूछताछ की। कोरोना के इलाज में इस्तेमाल होने वाली दवाईयों को अवैध तरीके के बांटने के आरोपों को लेकर दिल्ली पुलिस ने ये पूछताछ की।

Delhi Police interrogated BV Srinivas on help of Corona victims help congress says will keep helping | कोरोना पीड़ितों की मदद करने वाले श्रीनिवास से दिल्ली पुलिस ने की पूछताछ, कांग्रेस बोली- लोगों की मदद से पीछे नहीं हटेंगे

यूथ कांग्रेस अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास से दिल्ली पुलिस ने की पूछताछ (फाइल फोटो)

Highlightsयूथ कांग्रेस अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास से दिल्ली पुलिस की पूछताछ पर भड़की कांग्रेस पार्टीभाजपा और सरकार दोनों काम नहीं कर रहे, लेकिन मदद पहुंचाने वालों को परेशान किया जा रहा है: कांग्रेसकांग्रेस सांसद शक्ति सिंह गोहिल के अनुसार दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौधरी को भी क्राइम ब्रांच ने नोटिस भेजा है

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के दौरान कई पीड़ित परिवारों की मदद करने के लिए चर्चा में रहे युवा कांग्रेस अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास से दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को पूछताछ की। सूत्रों के अनुसार क्राइम ब्रांच के अधिकारी बी वी श्रीनिवास से बार बार यह पूछते रहे कि कोरोना पीड़ित परिवारों की मदद के लिए एम्बुलेंस, ऑक्सीजन और जीवन रक्षक दवाएं जो वो उपलब्ध कररहे थे वह उनको कहाँ से और कैसे प्राप्त हुई।  

पार्टी सूत्र बताते हैं कि  युवा कांग्रेस अध्यक्ष ने वे तमाम दस्तावेज अधिकारियों के सामने रखे जिनके आधार पर खुले बाज़ार से दवाइयां , एम्बुलेंस और ज़रूरी सहायता पीड़ित परिवारों को उपलब्ध करायी गयी थी।  

उल्लेखनीय है कि युवा कांग्रेस अध्यक्ष ने अपने 1000 कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ जब यह सहायता मुहीम शुरू किया उस समय पीड़ित परिवारों का पूरा ब्योरा, उनका आधार कार्ड, डॉक्टर का परचा पहले एकत्रित किया और उसके आधार पर आवश्यक सेवा पीड़ित परिवार तक पहुंचाने का काम किया।  

कांग्रेस ने बी वी श्रीनिवास से पूछताछ पर जताई नाराजगी

कांग्रेस ने बहरहाल बी वी श्रीनिवास से पूछताछ पर नाराजगी जताई और केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर सवाल उठाए हैं। कांग्रेस ने कड़ी आलोचना करते हुए आरोप लगाया कि सरकार और भाजपा एक तरफ जहाँ लोगों की सहायता करने से भाग रही है वहीँ दूसरी ओर जो समूह या व्यक्ति सहायता कर रहे हैं उन्हें ज़बरन प्रताड़ित कर रही है।
  
पार्टी के सांसद शक्ति सिंह गोहिल ने सीधा आरोप लगाया कि गुजरात भाजपा के अध्यक्ष सी आर पाटिल के पास बड़ी मात्रा में अवैध जीवन रक्षक दवाओं का जखीरा पाया गया लेकिन मोदी सरकार ने उसकी कोई जांच नहीं की।  

गोहिल का यह भी आरोप था कि गुजरात में ही भाजपा एक कॉर्पोरेटर के पुत्र को नकली रेमेडीसीविर दवा बनाते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया लेकिन उसके विरूद्ध भी कोई कार्रवाई नहीं हो सकी है जबकि दूसरी ओर युवा कांग्रेस अध्यक्ष बी वी श्रीनिवास तथा पूर्व विधायक मुकेश शर्मा को केवल इस लिए प्रताड़ित किया जा रहा है कि उन्होंने आपदा के समय लोगों की मदद की। 

गोहिल ने कहा कि दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अनिल चौधरी को भी क्राइम ब्रांच ने पूछताछ के लिए नोटिस भेजा है क्योंकि वे भी पीड़ितों की सहायता करने में लगे हुए थे।  गोहिल ने कहा कि मोदी सरकार कोई भी हथकंडा अपना ले लेकिन कांग्रेस और उसके कार्यकर्त्ता पीड़ितों की सहायता करने के काम से पीछे नहीं हटेंगे। 

Web Title: Delhi Police interrogated BV Srinivas on help of Corona victims help congress says will keep helping

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे