गणतंत्र दिवस से पहले दिल्ली पुलिस ने अंतरराज्यीय समन्वय बैठक आयोजित की

By भाषा | Published: January 15, 2021 10:51 PM2021-01-15T22:51:07+5:302021-01-15T22:51:07+5:30

Delhi Police holds inter-state coordination meeting before Republic Day | गणतंत्र दिवस से पहले दिल्ली पुलिस ने अंतरराज्यीय समन्वय बैठक आयोजित की

गणतंत्र दिवस से पहले दिल्ली पुलिस ने अंतरराज्यीय समन्वय बैठक आयोजित की

नयी दिल्ली, 15 जनवरी गणतंत्र दिवस से पहले दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को अंतरराज्यीय समन्वय बैठक का आयोजन किया ताकि कानून-व्यवस्था के मुद्दों का समाधान करने में सहयोग को मजबूत किया जा सके।

अधिकारियों ने कहा कि बैठक का मुख्य उद्देश्य वर्तमान परिदृश्य और किसान आंदोलन से उत्पन्न परिस्थितियों में खुफिया एवं आतंकवाद से जुड़ी सूचनाओं को साझा करना था।

दिल्ली के पुलिस आयुक्त एस. एन. श्रीवास्तव की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में फरीदाबाद, नोएडा और गुड़गांव के पुलिस आयुक्तों के अलावा मेरठ के एडीजीपी ने भी हिस्सा लिया।

बैठक का आयोजन वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से हुआ जिसमें दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, झारखंड, बिहार, राजस्थान, चंडीगढ़ तथा जम्मू-कश्मीर के वरिष्ठ अधिकारियों ने भी शिरकत की।

अतिरिक्त जनसंपर्क अधिकारी (दिल्ली) अनिल मित्तल के मुताबिक अधिकारियों ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में छिपने वाले असामाजिक तत्वों के बारे में जानकारी साझा की और किराएदारों के सत्यापन के साथ ही सीमा चौकियों पर जांच बढ़ाने की आवश्यकता पर जोर दिया।

उन्होंने कहा, ‘‘एनसीआर में सक्रिय अंतरराज्यीय गिरोहों तथा अवैध हथियार, मादक पदार्थ के साथ ही अवैध शराब की बिक्री एवं निर्माण से जुड़ी सूचनाएं भी साझा की गईं।’’

मित्तल ने कहा कि गणतंत्र दिवस समारोहों के दौरान यातायात नियंत्रण एवं सीमाओं पर अनधिकृत घुसपैठ रोकने के लिए उठाए जाने वाले कदमों पर भी चर्चा हुई।

पुलिस ने कहा कि साइबर अपराध, अवैध हथियारों और मादक पदार्थों की बिक्री में बढ़ोतरी रोकने के लिए संयुक्त कार्ययोजना पर भी चर्चा हुई।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Delhi Police holds inter-state coordination meeting before Republic Day

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे