दिल्ली-एनसीआर में बारिश ने फिर बढ़ाई सर्दी, आज आंधी-तूफान का अलर्ट, इन इलाकों में भी बरसेंगे बादल

By विनीत कुमार | Published: January 30, 2023 08:30 AM2023-01-30T08:30:25+5:302023-01-30T08:37:28+5:30

दिल्ली-एनसीआर में कल से लगातार हो रही बारिश ने सर्दी को एक बार फिर बढ़ा दिया है। मौसम विभाग ने आज गरज के साथ छींटे पड़ने सहित आंधी-तूफान की आशंका जताई है।

Delhi-NCR weather rain alert, thunderstorm on January 30 says IMD | दिल्ली-एनसीआर में बारिश ने फिर बढ़ाई सर्दी, आज आंधी-तूफान का अलर्ट, इन इलाकों में भी बरसेंगे बादल

दिल्ली-एनसीआर में बारिश ने बढ़ाई सर्दी (फाइल फोटो)

Highlightsदिल्ली-एनसीआर में कल से हो रही लगातार बारिश ने बढ़ाई लोगों की मुसीबत।दिल्ली में तापमान सामान्य से पांच डिग्री नीचे लुढ़का, यूपी-राजस्थान में भी बारिश।मौसम विभाग ने आज दिल्ली-एनसीआर में तेज गरज के साथ बारिश और आंधी-तूफान का अलर्ट जारी किया है।

नई दिल्ली: पश्चिम विक्षोभ यानी वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई इलाकों में रूक-रूककर हो रही बारिश ने एक बार फिर सर्दी बढ़ा दी है। दिल्ली-एनसीआर के इलाके में रविवार रात बारिश होती रही। उत्तर प्रदेश में कई जगहों पर ओले गिरने की भी खबरें आई हैं। वहीं, राजस्थान भी इससे अछूता नहीं है। यूपी में बारिश और ओलावृष्टि से फसलों को काफी नुकसान हुआ है।

दिल्ली में आंधी-तूफान का अलर्ट

मौसम विभाग ने दिल्ली और इसके आसपास के इलाकों में आज तेज गरज के साथ बारिश और आंधी-तूफान का अलर्ट जारी किया है। तेज गरज के साथ मध्यम से कुछ तेज बारिश हो सकती है।

दिल्ली में नरेला, बवाना, अलीपुर, कंझावला, बुद्ध जयंती पार्क, जाफरपुर, नजफगढ़, दिल्ली कैंट, इंडिया गेट, अक्षरधाम, पालम, सफदरजंग, लोदी रोड, नेहरू स्टेडियम, आईजीआई एयरपोर्ट, वसंत विहार, आरके पुरम, डिफेंस कॉलोनी, लाजपत नगर, वसंत दिल्ली के कुंज, हौजखास, मालवीयनगर, कालकाजी, महरौली, तुगलकाबाद, छतरपुर, इग्नू, आयानगर, डेरामंडी इलाके में हल्की बारिश हो सकती है।

एनसीआर इलाकों में भी बारिश की आशंका

एनसीआर क्षेत्र में लोनी देहात, हिंडन एएफ स्टेशन, बहादुरगढ़, इंदिरापुरम, नोएडा, गुरुग्राम, मानेसर में बारिश हो सकती है। हरियाणा के भिवानी, उत्तर प्रदेश के किठौर, गढ़मुक्तेश्वर, हापुड़ और गुलावती में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश हो सकती है। 

हरियाणा के जींद, गोहाना, हांसी, रोहतक, चरखी दादरी, मट्टनहेल, झज्जर, लोहारू, फारुखनगर, कोसली, महेंद्रगढ़, नारनौल; उत्तर प्रदेश के बिजनौर, खतौली, सकोटी टांडा, हस्तिनापुर, चांदपुर, दौराला, मेरठ, मोदीनगर, राजस्थान के पिलानी और झुंझुनू में बारिश का दौर जारी रह सकता है।

दिल्ली में तापमान सामान्य से पांच डिग्री नीचे

दिल्ली में रविवार को हुई हल्की बारिश के कारण अधिकतम तापमान 17.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम के लिए औसत से पांच डिग्री सेल्सियस कम है। राजधानी का न्यूनतम तापमान 6.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस कम है। 

मौसम विभाग ने कहा कि राजधानी में सापेक्ष आर्द्रता 77 प्रतिशत और 95 प्रतिशत के बीच रही। दिल्ली में रविवार शाम साढ़े पांच बजे तक 3.3 मिमी बारिश दर्ज की गई। मौसम वैज्ञानिकों ने आज न्यूनतम और अधिकतम तापमान क्रमश: 10 और 20 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।

Web Title: Delhi-NCR weather rain alert, thunderstorm on January 30 says IMD

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे