दिल्ली-एनसीआर में सुबह-सुबह बारिश, पंजाब , हरियाणा भी कोहरे-ठंड की चपेट में

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 6, 2019 09:22 AM2019-02-06T09:22:17+5:302019-02-06T09:22:17+5:30

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मंगलवार को कोहरे के चलते 24 ट्रेनों के निर्धारित आगमन एवं प्रस्थान समय में देरी हुई और मौसम विभाग ने शाम में हल्की बारिश होने का अनुमान जताया है।

Delhi NCR weather forecast today Update accuweather prediction | दिल्ली-एनसीआर में सुबह-सुबह बारिश, पंजाब , हरियाणा भी कोहरे-ठंड की चपेट में

प्रतीकात्मक तस्वीर

Highlightsदिल्ली में 6 जनवरी को बारिश की वजह से हवाएं भी साफ होने की उम्मीद है। दिल्ली के साथ-साथ पंजाब , हरियाणा में भी कोहरे और ठंड की चपेट में है। 

दिल्ली-एनसीआर में 6 जनवरी की सुबह सर्द हवाओं के साथ बारिश हुई। दिल्ली के कई इलाकों में सुबह होने के साथ ही तेज अंधेरा छाया। दिल्ली एनसीआर में बारिश भी एकदम अचानक हुई। पिछले कुछ दिनों से बढ़ रहे प्रदूषण से दिल्लीवालों को थोड़ी राहत मिलेगी और अब मिलेगी दिल्ली की हवाएं भी साफ होने की उम्मीद है। दिल्ली के साथ-साथ पंजाब , हरियाणा में भी कोहरे और ठंड की चपेट में है। 

प्रदूषण का स्तर बढ़ने की वजह से मंगलवार को लोगों को काफी परेशानी में थे। लेकिन अब बारिश के कारण हवा साफ होनी शुरू होगी और गुरुवार तक यह सामान्य स्तर पर पहुंचने का अनुमान है। मौसम विज्ञान विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है। उन्होंने बताया कि शहर में सुबह सात बजे के आसपास 0.8 मिलीमीटर बारिश हुई। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, दिन में गरज के साथ छींटे पड़ने के आसार हैं।

सुबह 8.30 बजे सापेक्ष आर्द्रता 100 प्रतिशत थी। मंगलवार को न्यूनतम तापमान नौ डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहा।

पंजाब, हरियाणा में भी कड़ाके की ठंड

पंजाब और हरियाणा में कड़ाके की ठंड जारी है और इन राज्यों के कई हिस्से सोमवार को कोहरे की मोटी चादर से ढके रहे। मौसम विभाग के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि चंडीगढ़, अंबाला, हिसार, करनाल, अमृतसर, लुधियाना, पटियाला, आदमपुर, हलवाड़ा, बठिंडा और फरीदकोट में सुबह में घना कोहरा छाया रहा। दोनों राज्यों की संयुक्त राजधानी में तापमान 7.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 

कोहरे से रेल सेवाएं प्रभावित

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मंगलवार को कोहरे के चलते 24 ट्रेनों के निर्धारित आगमन एवं प्रस्थान समय में देरी हुई और मौसम विभाग ने शाम में हल्की बारिश होने का अनुमान जताया है। न्यूनतम तापमान नौ डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 

रेलवे ने बताया, ''औसतन तीन से चार घंटे की देरी के साथ 24 ट्रेनें अपने निर्धारित समय से देरी से चल रही हैं।'' देरी से चल रही ट्रेनों में मालदा-दिल्ली फरक्का एक्सप्रेस और हावड़ा-नयी दिल्ली दुरंतो भी शामिल है। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि सफदरजंग में सुबह साढ़े पांच बजे दृश्यता 1,500 मीटर और पालम में 1,000 मीटर दर्ज की गई। 

दिल्ली हवाईअड्डे के एक सूत्र ने बताया कि आईजीआई हवाईअड्डे पर विमानों के परिचालन में कोई रुकावट नहीं देखी गई। मौसम विभाग ने शाम में हल्के कोहरे एवं अधिकतम तापमान 23.2 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान जताया है। 

Web Title: Delhi NCR weather forecast today Update accuweather prediction

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे