Delhi-Ncr Rain: दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश के साथ गिरे ओले, लोगों को गर्मी से राहत, देखें वीडियो

By सतीश कुमार सिंह | Published: March 18, 2023 04:46 PM2023-03-18T16:46:20+5:302023-03-18T16:47:34+5:30

Delhi-Ncr Rain: आईएमडी ने कहा कि पूर्वोत्तर दिल्ली (करावल नगर, दिलशाद गार्डन और सीमापुरी) और आसपास के इलाकों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने और गरज के साथ बारिश हो रही है।

Delhi-Ncr Rain change weather national capital Visuals India Gate area see video Strong thunderstorm Ghaziabad Noida | Delhi-Ncr Rain: दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश के साथ गिरे ओले, लोगों को गर्मी से राहत, देखें वीडियो

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और उत्तर भारत के कई इलाकों में झमाझम बारिश हो रही है।

Highlightsदिल्ली विश्वविद्यालय और नोएडा व आसपास के क्षेत्रों में ओलावृष्टि हुई।शुक्रवार को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 17.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।अधिकतम तापमान 30.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

Delhi Rain: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और उत्तर भारत के कई इलाकों में झमाझम बारिश हो रही है। कहीं-कहीं ओले भी गिरे हैं। कई दिन से गर्मी से परेशान लोगों को राहत मिली। हालांकि ठंड भी बढ़ने की संभावना है। दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद में इसका असर दिखा है। राजस्थान में भी बारिश हो रही है। 

राष्ट्रीय राजधानी के कई हिस्सों में शनिवार सुबह बारिश हो रही है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने गरज के साथ और बारिश होने का अनुमान जताया था। आईएमडी के मुताबिक, शनिवार सुबह दिल्ली में न्यूनतम तापमान 18.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से दो डिग्री अधिक है।

आईएमडी ने कहा कि शनिवार को दिल्ली के बुराड़ी, कंझावला, रोहिणी, बादली, मॉडल टाउन, आजादपुर, पीतमपुरा, दिल्ली विश्वविद्यालय, मुंडका, पश्चिम विहार, पंजाबी बाग, राजौरी गार्डन, पटेल नगर, बुद्ध जयंती पार्क, जाफरपुर कलां, नजफगढ़, द्वारका, पालम, इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा और आसपास के इलाकों में बारिश हुई।

आईएमडी ने चेताया कि तेज हवाओं और ओलावृष्टि से पौधों, बागवानी और खड़ी फसलों को नुकसान हो सकता है। विभाग ने कहा कि खुले स्थानों में ओलावृष्टि लोगों और मवेशियों को चोट पहुंचा सकती है, जबकि तेज हवाएं कमजोर संरचनाओं और कच्चे घरों, दीवारों व झोपड़ियों को नुकसान पहुंचा सकती हैं।

आईएमडी ने लोगों को घरों से अंदर रहने, खिड़कियां-दरवाजे बंद रखने और संभव हो तो यात्रा से बचने की सलाह दी है। विभाग ने लोगों से कहा है कि वे पेड़ों के नीचे शरण न लें, कंक्रीट की फर्श पर लेटने या कंक्रीट की दीवारों पर टेक लेने से बचें और जलस्रोतों से दूर रहें। 

Web Title: Delhi-Ncr Rain change weather national capital Visuals India Gate area see video Strong thunderstorm Ghaziabad Noida

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे