Delhi municipal elections: भाजपा ने तीनों निगम के लिए प्रत्याशियों की घोषणा की, जानिए किसे कहां से दिया गया मौका

By सतीश कुमार सिंह | Published: June 8, 2021 03:37 PM2021-06-08T15:37:43+5:302021-06-08T15:39:28+5:30

दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया। तीन नगर निगम के विभिन्न पदों के लिए 16 जून को चुनाव होंगे।

Delhi municipal elections BJP announces candidates for mayor deputy state president adesh gupta announces | Delhi municipal elections: भाजपा ने तीनों निगम के लिए प्रत्याशियों की घोषणा की, जानिए किसे कहां से दिया गया मौका

भाजपा के प्रदश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने उम्मीदावारों की सूची जारी की। (file photo)

Highlightsनामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 31 मई थी।मतदान 8 जून को होना था।नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख आठ जून तक बढ़ा दी गई है और चुनाव 16 जून को होंगे।

नई दिल्लीः दिल्ली के तीन नगर निगम में चुनाव 2022 में होगा। भाजपा के पास ज्यादा वक्त नहीं बचा है। आप, कांग्रेस और भाजपा में आने वाले चुनाव में टक्कर होगा।

तीनों निगम पर भाजपा का कब्जा है। ऐसे में उम्मीद है कि भाजपा के सभी प्रत्याशी चुनाव जीत जाएंगे। दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया। तीन नगर निगम के विभिन्न पदों के लिए 16 जून को चुनाव होंगे।

भाजपा ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा की

दिल्ली के तीन नगर निगम के विभिन्न पदों के लिए मंगलवार को भाजपा ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा की। भाजपा को तीनों नगर निगम में बहुमत हासिल है। भाजपा के प्रदश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने उम्मीदावारों की सूची जारी की। इनमें राजा इकबाल सिंह, मुकेश सुर्यान और श्याम सुंदर अग्रवाल को क्रमश उत्तर, दक्षिण और पूर्वी दिल्ली के मेयर के पद के लिए नामित किया गया है।

नामंकन दाखिल करने की आखिरी तारीक आठ जून है। भाजपा ने उत्तरी दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी) के लिए अर्चना दिलीप सिंह को डिप्टी मेयर, जोगीराम जैन को अध्यक्ष, (स्थायी समिति), विजय कुमार भगत को उपाध्यक्ष (स्थायी समिति) और छैल बिहारी गिस्वामी को सदन के नेता के पद के लिए नामित किया है।

पवन शर्मा को डिप्टी मेयर घोषित किया है...

दक्षिण दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) के लिए पवन शर्मा को डिप्टी मेयर, कर्नल (सेवानिवृत्त) बीके ओबेरॉय को अध्यक्ष, (स्थायी समिति), पुनम भाटी को उपाध्यक्ष, (स्थायी समिति) और इंद्रजीत सहरावत को सदन के नेता के पद के लिए नामित किया। वहीं, पूर्वी दिल्ली नगर निगम (ईडीएमसी) के लिए किरण व्याध को डिप्टी मेयर, वीर सिंह पवार को अध्यक्ष, (स्थायी समिति), दीपक मल्होत्रा को उपाध्यक्ष, (स्थायी समिति) और सत्यपाल सिंह को सदन के नेता के पद के लिए नामित किया है।

विपक्षी दल आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के पास सीटे काफी कम है और वे भाजपा के उम्मीदवारों के लिए कोई खतरा उत्पन्न नहीं कर रहीं। कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के कारण उत्पन्न हुई स्थितियों को देखते हुए चुनाव की तारीखों में बदलाव किया जा सकता है। कोविड-19 के कारण पिछले साल भी मेयर के चुनाव में देरी हुई थी। 2022 में नगर निकाय के मौजूदा कार्यकाल के लिए पूरा होने से पहले आखिरी बार इन पदों के लिए चुनाव हो रहे हैं। 

Web Title: Delhi municipal elections BJP announces candidates for mayor deputy state president adesh gupta announces

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे