Delhi Metro Taja Updates: मेट्रो रेलवे ने यात्रियों के लिए क्या करें, क्या ना करें की सूची जारी की

By भाषा | Published: September 9, 2020 09:45 PM2020-09-09T21:45:19+5:302020-09-09T21:45:19+5:30

मेट्रो के कर्मचारी स्टेशन में प्रवेश करने वाले लोगों के बैग सैनिटाइज कर रहे हैं। दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन यात्रियों को बता रहा है कि उन्हें क्या करना चाहिये और क्या नहीं करना चाहिये। यात्रियों के कहा जा रहा है, ''अगर आपको सर्दी, जुकाम या बुखार है, तो मेट्रो में यात्रा न करें। यात्रियों की सुविधा के लिये ट्रेन के दरवाजे खुलने और बंद होने का समय बढ़ा दिया गया है। ''

Delhi Metro Railway released list of do's and don'ts for passengers | Delhi Metro Taja Updates: मेट्रो रेलवे ने यात्रियों के लिए क्या करें, क्या ना करें की सूची जारी की

मेट्रो सुबह और शाम चार-चार घंटे के लिये चल रही है।

Highlightsदिल्ली मेट्रो की ब्ल्यू लाइन पर बुधवार को ट्रेन सेवाएं शुरू होने के बाद राजीव चौक पर यात्रियों की संख्या में थोड़ी वृद्धि हुई हैदिल्ली मेट्रो का संचालन 22 मार्च से बंद था।

कोलकाता: मेट्रो रेलवे ने कोविड-19 महामारी के मद्देनजर सुरक्षा कदमों को ध्यान में रखते हुए सेवा शुरू होने के बाद, बुधवार को यात्रियों के लिए एक सूची जारी कर उन्हें बताया है कि क्या करें और क्या ना करें।

मेट्रो रेल के एक अधिकारी ने बताया कि यात्रियों को मास्क पहनना होगा, ताकि नाक और मुंह ढंका रहे, ट्रेन में चढ़ने से पहले उन्हें प्लेटफॉर्म पर रखे सेनिटाइजर से अपने हाथ सेनिटाइज करने होंगे। मेट्रो रेलवे के महाप्रबंधक मनोज जोशी ने कहा कि सेवा शुरू करने की अंतिम तारीख की घोषणा जल्दी की जाएगी।

जोशी ने मंगलवार को नेटवर्क के कई स्टेशनों का जायजा लिया। मेट्रो रेलवे ने यात्रियों ये कहा है कि वे स्मार्ट कार्ड का प्रयोग करें क्योंकि फिलहाल टोकन उपलब्ध नहीं होगा, उन्हें आरोग्य सेतु ऐप भी डाउनलोड करना होगा। 

दिल्ली मेट्रो में यात्रियों की संख्या में थोड़ा इजाफा

दिल्ली मेट्रो की ब्ल्यू लाइन पर बुधवार को ट्रेन सेवाएं शुरू होने के बाद राजीव चौक पर यात्रियों की संख्या में थोड़ी वृद्धि हुई है, लेकिन कोविड-19 के डर के चलते लोग खान-पान की दुकानों पर जाने से कतरा रहे हैं। दिल्ली मेट्रो का संचालन 22 मार्च से बंद था। सात सितंबर को येलो लाइन पर ट्रेन सेवाएं शुरू हुई हैं। हालांकि पहले दिन मेट्रो में कम यात्री दिखाई दिये।

मेट्रो सुबह और शाम चार-चार घंटे के लिये चल रही है। बुधवार को ब्ल्यू और येलो लाइन के नौ स्टेशनों पर इंटरचेंज की सुविधा शुरू हो गई। राजीव चौक पर खान-पान की दुकान के एक कर्मचारी ने बताया कि सोमवार से उनकी दुकान खुल रही है।

Web Title: Delhi Metro Railway released list of do's and don'ts for passengers

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे