Coronavirus: दिल्ली के 82 वर्षीय मरीज मनमोहन सिंह ने कोरोना को हराया, अस्पताल से जल्द होगी छुट्टी

By अनुराग आनंद | Published: April 7, 2020 01:36 PM2020-04-07T13:36:08+5:302020-04-07T14:00:37+5:30

नई दिल्ली स्थित एक अस्पताल में पिछले कई दिनों से भर्ती 82 वर्षीय कोरोना संक्रमित मरीज मनमोहन सिंह अब पूरी तरह से ठीक हो गए हैं।

Delhi: Manmohan Singh, an 82-year-old COVID19 patient at Lok Nayak Jai Prakash Narayan hospital who has now fully recovered, will be discharged soon. | Coronavirus: दिल्ली के 82 वर्षीय मरीज मनमोहन सिंह ने कोरोना को हराया, अस्पताल से जल्द होगी छुट्टी

Coronavirus: दिल्ली के 82 वर्षीय मरीज मनमोहन सिंह ने कोरोना को हराया, अस्पताल से जल्द होगी छुट्टी

Highlightsजहां एक तरफ दुनिया भर के बुजुर्गों के लिए यह बीमारी काल की तरह है।वहीं, दिल्ली में 82 साल के बुजुर्ग ने अपनी हिम्मत का परिचय देते हुए डॉक्टरों को साथ देकर कोरोना को हरा दिया है।

नई दिल्ली: देश भर में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इस बीच दिल्ली के लोक नायक जय प्रकाश नारायण अस्पताल से एक अच्छी खबर आ रही है। दरअसल, इस अस्पताल में पिछले कई दिनों से भर्ती 82 वर्षीय कोरोना संक्रमित मरीज मनमोहन सिंह अब पूरी तरह से ठीक हो गए हैं।

अस्पताल प्रशासन ने मीडिया को इस बात की जानकारी दी कि मनमोहन सिंह ने कोरोना वायरस के संक्रमण को हरा कर जिंदगी की यह जंग जीत ली है। अस्पताल की मानें तो उन्हें जल्द ही छुट्टी दे दी जाएगी।

जहां एक तरफ दुनिया भर के बुजुर्गों के लिए यह बीमारी काल की तरह है। वहीं, दिल्ली में 82 साल के बुजुर्ग ने अपनी हिम्मत का परिचय देते हुए डॉक्टरों को साथ देकर यह साबित कर दिया कि इस बीमारी से जंग जीता जा सकता है। 

दिल्ली में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले 525 हुए

राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 525 हो गई जबकि अब तक इससे सात व्यक्तियों की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इन मामलों में 329 वे लोग भी शामिल हैं जिन्होंने पिछले महीने निजामुद्दीन में आयोजित धार्मिक सम्मेलन में हिस्सा लिया था। कुल मामलों में से 168 लोग वह हैं जो या तो विदेश गए थे या हाल ही में विदेश से लौटे संक्रमित लोगों के सीधे संपर्क में आए थे। 28 मामलों की अभी ‘‘जांच’’ की जा रही है। कुल मामलों में से 19 लोगों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है और एक व्यक्ति विदेश चला गया है। वर्तमान में 498 लोग अस्पताल में उपचाराधीन हैं। कोविड-19 के कारण सात लोगों की मौत हो चुकी है।

दिल्ली के कैंसर संस्थान के डॉक्टर और नौ पैरामैडिकल कर्मियों में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि

दिल्ली राज्य कैंसर संस्थान में सोमवार को डॉक्टर और नौ पैरामैडिकल कर्मियों में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई है जिसके बाद इस सरकारी अस्पताल में संक्रमण के मामलों की संख्या 18 हो गई है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अस्पताल के 24 स्वास्थ्य कर्मचारियों को घर में पृथक रहने के लिए कहा गया है। अधिकारी ने कहा, “सोमवार को दिल्ली राज्य कैंसर संस्थान में एक डॉक्टर और नौ पैरामैडिकल कर्मियों में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई। इस अस्पताल में संक्रमण के मामलों की संख्या 18 हो गई है।” हाल ही में अस्पताल के एक डॉक्टर और सात स्वास्थ्यकर्मियों में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई थी। सोमवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोविड-19 पर कहा था कि दिल्ली सरकार जांच की क्षमता बढ़ाएगी ताकि संक्रमित लोगों की पहचान कर जल्द से जल्द उन्हें पृथक किया जा सके।

Web Title: Delhi: Manmohan Singh, an 82-year-old COVID19 patient at Lok Nayak Jai Prakash Narayan hospital who has now fully recovered, will be discharged soon.

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे