दिल्लीः 50 महिला टैक्सी चालकों के प्रशिक्षण का शुभारंभ, उपराज्यपाल ने कहा-महिला यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करना, पंच प्रण भी दोहराए

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 15, 2022 09:15 PM2022-08-15T21:15:28+5:302022-08-15T21:16:28+5:30

दिल्ली के उपराज्यपाल वी. के. सक्सेना ने 50 महिला टैक्सी चालकों के लिए सोमवार को प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू किया है। इसका लक्ष्य राष्ट्रीय राजधानी में महिला वाहन चालकों के अनुपात को बढ़ाना है।

Delhi Lt Governor V K Saxena launches training programme 50 women cab drivers move aimed increasing ratio female drivers in capital's public transport sector | दिल्लीः 50 महिला टैक्सी चालकों के प्रशिक्षण का शुभारंभ, उपराज्यपाल ने कहा-महिला यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करना, पंच प्रण भी दोहराए

महिला चालकों का कौशल विकास महिला सशक्तिकरण की दिशा में प्रधानमंत्री के कदम के अनुरूप है।

Next
Highlightsदिल्ली के सार्वजनिक परिवहन क्षेत्र में महिला चालकों के अनुपात को बढ़ाना है।महिला यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करना है। एकजुटता और नागरिक के रूप में अपना कर्तव्य निभाना।

नई दिल्लीः दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने 50 महिला कैब ड्राइवरों के लिए एक प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू किया, जिसका उद्देश्य राजधानी के सार्वजनिक परिवहन क्षेत्र में महिला चालकों के अनुपात को बढ़ाना है। उपराज्यपाल ने महिला चालकों वाले 40 इलेक्ट्रिक कैब को हरी झंडी दिखायी।

सराय काले खां पर स्थित इंस्टिट्यूट ऑफ़ ड्राइविंग एंड ट्रैफिक रिसर्च (आईडीटीआर) में आयोजित इस समारोह में पूर्वी दिल्ली सीट से भाजपा के सांसद गौतम गंभीर, मुख्य सचिव नरेश कुमार और अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे। आधिकारिक बयान के अनुसार, इस प्रशिक्षण कार्यक्रम का लक्ष्य दिल्ली के सार्वजनिक परिवहन क्षेत्र में महिला चालकों के अनुपात को बढ़ाना है।

महिला यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करना है। बयान के अनुसार, सक्सेना ने 2047 के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पंच प्रण भी दोहराए... विकसित भारत बनाना, चापलूसी को बिल्कुल खत्म करना, अपने समृद्ध विरासत पर गर्व करना, देश को बेहतर बनाने के लिए एकजुटता और नागरिक के रूप में अपना कर्तव्य निभाना।

सक्सेना ने कहा कि महिला चालकों का कौशल विकास महिला सशक्तिकरण की दिशा में प्रधानमंत्री के कदम के अनुरूप है। उन्होंने कहा कि महिलाओं की स्वावलंबिता और ‘आर्थिक आजादी’ के बिना स्वतंत्रता का अधूरी है। इस अवसर पर पूर्वी दिल्ली से सांसद गौतम गंभीर, मुख्य सचिव नरेश कुमार सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Web Title: Delhi Lt Governor V K Saxena launches training programme 50 women cab drivers move aimed increasing ratio female drivers in capital's public transport sector

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे