Delhi Liquor Controversy: तेलंगाना सीएम केसीआर की बेटी कविता ने सीबीआई को लिखी चिट्ठी, बोलीं- "एफआईआर में नहीं है मेरा नाम, नहीं पेश हो सकती हूं 6 तारीख को"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: December 5, 2022 05:41 PM2022-12-05T17:41:58+5:302022-12-05T17:50:05+5:30

तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर की बेटी के कविता ने दिल्ली शराब घोटाले केस में सीबीआई को चिट्ठी लिखी है कि जब एफआईआर में उनका नाम ही नहीं है तो फिर सीबीआई उनसे किसी तरह की पूछताछ करना चाहती है। सीबीआई ने दिल्ली शराब घोटाले में के कविता को सीआरपीसी 160 के तहत पूछताछ के लिए नोटिस जारी किया है।

Delhi Liquor Controversy: Kavita, daughter of Telangana CM KCR, wrote a letter to CBI, said – My name is not there in the FIR, I cannot appear on 6th | Delhi Liquor Controversy: तेलंगाना सीएम केसीआर की बेटी कविता ने सीबीआई को लिखी चिट्ठी, बोलीं- "एफआईआर में नहीं है मेरा नाम, नहीं पेश हो सकती हूं 6 तारीख को"

फाइल फोटो

Next
Highlightsतेलंगाना सीएम केसीआर की बेटी के कविता ने दिल्ली शराब केस में सीबीआई को लिखी चिट्ठीके कविता ने पूछा है कि जब केस के एफआईआर में उनका नाम ही नहीं है तो पूछताछ किस लिए हैइसके साथ ही कविता ने सीबीआई द्वारा 6 दिसंबर की पूछताछ में पेश होने पर असमर्थता जाहिर की है

हैदराबाद: तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) की विधान पार्षद और मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (केसीआर) की बेटी कविता ने दिल्ली शराब केस में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को भेजे गये नोटिस के जवाब में केंद्रीय एजेंसी को एक पत्र भेजा है। सीएम केसीआर की बेटी कविता ने यह चिट्ठी दिल्ली शराब घोटाले में सीबीआई द्वारा उन्हें सीआरपीसी 160 के तहत जारी किये गये नोटिस के संबंध में लिखा है।

सीबीआई ने एमएलसी कविता को भेजे नोटिस में उन्हें 6 दिसंबर को दिल्ली शराब घोटाले में पूछताछ के लिए बुलाया था, जिसका जवाब देते हुए कविता ने सीबीआई को लिखा है कि उन्हें गृह मंत्रालय द्वारा लिखे गए शराब विवाद में लिखे पत्र की कॉपी दी जाए, साथ ही उन्हें एफआईआर की भी कॉपी दी जाए, जिसमें उनका नाम शामिल नहीं है।

चिट्ठी में कविता ने लिखा है कि मैंने सीबीआई वेबसाइट पर अपलोड की गई शराब घोटाले की एफआईआर को देखा है, जिसमें शामिल किये गये अभियुक्तों की सूची मेरा नाम नहीं है। उसके बाद भी मुझे पूछताछ के लिए बुलाये जाने पर आश्चर्य हो रहा है। एमएलसी कविता द्वारा सीबीआई को लिखे गए ताजा पत्र को लेकर उन्होंने स्पष्ट किया कि दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया से जुड़े मामले में सीबीआई द्वारा दर्ज की गई एफआईआर में उनका नाम कहीं भी नहीं है।

कविता ने कहा है, "मैंने खुद उस एफआईआर को देखा है, जिसे सीबीआई ने अपनी वेबसाइट पर डाला है। इसलिए मैं सीबीआई से यह पूछना चाहती हूं कि जब मेरा कहीं नाम ही नहीं है तो फिर मुझे किस कारण से पूछताछ हो रही है।"

मुख्यमंत्री केसीआर की बेटी के कविता ने सीबीआई अधिकारी राघवेंद्र वस्ता को लिखे पत्र लिखा है कि एफआईआर में नाम न होने के बावजूद सीबीआई मुझसे 6 दिसंबर को पूछताछ करना चाहती है लेकिन मैं यह बताना चाहती हूं कि पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों के कारण 6 दिसंबर को सीबीआई अधिकारियों के समक्ष उपस्थित नहीं हो सकेंगी।

इसके साथ ही उन्होंने स्पष्ट किया कि वह इस महीने की 11, 12, 14 और 15 तारीख को सीबीआई की सुविधानुसार किसी भी दिन हैदराबाद स्थित अपने आवास पर उपस्थित रहेंगी और वो वहां आकर उनसे पूछताछ कर सकते हैं। के कविता ने सीबीआई को यह भी कहा कि वो जल्द ही पूछताछ की तारीख फाइनल करके उन्हें सूचित करें ताकि वो उस दिन उपस्थित रहें। एमएलसी कविता ने चिट्ठी के अंत में लिखा है कि वह कानून का पालन करने वाली महिला हैं और शराब घोटाले की जांच में सीबीआई के साथ पूर्ण सहयोग करेंगी।

Web Title: Delhi Liquor Controversy: Kavita, daughter of Telangana CM KCR, wrote a letter to CBI, said – My name is not there in the FIR, I cannot appear on 6th

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे