JNU मामलाः लाठीचार्ज के खिलाफ प्रदर्शन के लिए जा रहे जेएनयू छात्रों को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 20, 2019 12:00 PM2019-11-20T12:00:56+5:302019-11-20T12:00:56+5:30

पुलिस मुख्यालय के सामने प्रदर्शन के लिए जा रहे जेएनयू छात्रों को हिरासत में लिया गया है. उन्हें वसंत कुंज थाने में पहुंचा दिया गया है।

Delhi: JNU Student being taken to vasant kunj, who were going to Delhi Police head quarters against lathicharge | JNU मामलाः लाठीचार्ज के खिलाफ प्रदर्शन के लिए जा रहे जेएनयू छात्रों को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया

JNU मामलाः लाठीचार्ज के खिलाफ प्रदर्शन के लिए जा रहे जेएनयू छात्रों को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया

Highlightsदिल्ली पुलिस मुख्यालय प्रदर्शन के लिए जा रहे छात्रों को पहले वसंत विहार थाने ले जाया गया।इसके बाद छात्रों को आईटीओ स्थित पुलिस हेडक्वार्टर ले जाया गया है।

जवाहर लाल नेहरू के छात्रों को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया गया है। उन्हें वसंत कुंज थाने ले जाया गया है। छात्र दिल्ली पुलिस मुख्यालय के बाहर छात्रों पर हुए लाठीचार्ज के खिलाफ प्रदर्शन करने जा रहे थे। विश्वविद्यालय के छात्रों पर दिल्ली पुलिस के लाठीचार्ज और दिव्‍यांग छात्रों के न्याय की मांग के लिए दृष्टिबाधित छात्रों का जेएनयू फोरम दिल्ली पुलिस मुख्यालय के सामने आज विरोध प्रदर्शन करने की योजना थी।

दूसरी तरफ जवाहर लाल यूनिवर्सिटी के छात्रों का एक प्रतिनिधिमंडल मानव संसाधन विकास मंत्रालय पहुंच गया है। मंत्रालय ने छात्रों के साथ शांतिपूर्ण समाधान के लिए एक उच्च स्तरीय कमेटी का गठन किया है। इस कमेटी के सामने छात्र अपनी बात रखेंगे।

छात्र संघ ने आरोप लगाया कि विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार ने मानव संसाधन विकास मंत्रालय (एचआरडी) द्वारा गठित पैनल के सदस्यों से मिलने से इनकार कर दिया। एचआरडी ने प्रदर्शन कर रहे छात्रों और प्रशासन के बीच मध्यस्थता और परिसर में सामान्य कामकाज बहाल करने के तरीके सुझाने के लिए इस पैनल का गठन किया है। 

Web Title: Delhi: JNU Student being taken to vasant kunj, who were going to Delhi Police head quarters against lathicharge

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे